योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान और कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात, 370 हटने पर राहुल गांधी को पहुंचा सबसे ज्यादा दुख, मचा हड़कम्प

योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान और कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात, 370 हटने पर राहुल गांधी को पहुंचा सबसे ज्यादा दुख, मचा हड़कम्प
योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान और कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात, 370 हटने पर राहुल गांधी को पहुंचा सबसे ज्यादा दुख, मचा हड़कम्प

Neeraj Patel | Updated: 12 Oct 2019, 09:42:06 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के गढ़ आदमपुर में शनिवार को जमकर हुंकार भरी।

लखनऊ. उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के गढ़ आदमपुर में शनिवार को जमकर हुंकार भरी। सीएम योगी ने आदमपुर की जनता को महिला की ताकत से रूबरू कराया। इसके साथ ही अहसास कराया कि भांजी का हक भी ननिहाल में होता है। योगी ने आदमपुर से भाजपा प्रत्याशी सोनाली फोगाट को हरियाणा की पहचान बताया। योगी ने कहा कि आप लोगों ने 51 साल मर्दों को देखा इस बार विरांगना को भी मौका देकर देखें यह कैसे आपके क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर बदलती है। बताते चलें कि भाजपा प्रत्याशी सोनाली फोगाट का आदमपुर हलके में ननिहाल है इस नाते वह आदमपुर की भांजी लगती हैं।

भांजी का ननिहाल में भी हक

महिला सशक्तिकरण पर योगी आदित्यनाथ ने बोलते हुए कहा कि हम नवरात्रि में दुर्गा के अलग अलग रूपों की उपासना करते हैं। कन्याओं का पूजन करते हैं। यह शक्ति का प्रतीक है। योगी ने कहा कि महिला शक्तिकरण की बात ही नहीं करते हैं बल्कि उसे साकार भी करते हैं। योगी ने कहा कि एक नारा चला था मोदी है तो मुमकिन है। प्रधानमंत्री ने हकीकत में महिला सशक्तिकरण के लिए जो काम किए वो पिछले 70 साल में नहीं हो पाए। पूरे देश में शौचालयों का निर्माण उज्जवला योजना के तहत देश के सभी घरों में में निशुल्क गैस कनेक्शन देकर भाजपा ने महिलाओं का सम्मान किया है।

राहुल गांधी को धारा 370 हटने का सबसे ज्यादा दुख

योगी आदित्यनाथ ने धारा 370 को लेकर भी विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि 1952 में संविधान में धारा 370 जोड़ी गई थी। उस वक्त डा. भीम राव अंबेडकर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसका विरोध किया था। 70 साल में इस धारा को हटाने की हिम्मत कोई नहीं कर पाया। योगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत माता का सच्चा सपूत बताते हुए कहा कि यह काम सिर्फ भाजपा ही कर सकती थी और यह करके दिखा दिया। जब धारा 370 हटी तो सबसे ज्यादा तकलीफ पाकिस्तान और कांग्रेस के राहुल गांधी को हुई।

जनता से योगी ने किया सवाल

योगी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के समय और धारा 370 हटाने के वक्त पर भी पाकिस्तान की तरह कांग्रेस के नेताओं ने विरोध किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने हरियाणा की जनता से सीधे संवाद करते हुए पूछा जवानों की धरती हरियाणा के लो कभी ऐसी पार्टी के नेताओं को वोट देंगे जिनका देश की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है।

हरियाणा की संस्कृति को लेकर आई दुनिया के सामने

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी सोनाली फोगाट के लिए वोट की अपील करते हुए कहा सोनाली ने कलाकार के रूप में हरियाणा की पहचान कराई है। हरियाणा की संस्कृति को कला के जरिए दुनिया के सामने लेकर आई। उन्होंने कहाकि जहां नारी का सम्मान होता है वहां देवी देवता भी निवास करते है। वहां किसी भी चीज की कमी नहीं रहती। उन्होंने कहाकि हिसार हलके में पानी की बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा आप लोग सोनाली को जीताकर चंडीगढ़ भेजें यह आपकी प्रतिनिधि बनकर हर घर की रसोई में पानी की पहुंचाने का काम करेंगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned