scriptTriple Talaq पर बोले सीएम योगी, मुस्लिम महिलाओं को मिला न्याय | Yogi Adityanath statement on Teen 3 triple talaq hindi news | Patrika News
लखनऊ

Triple Talaq पर बोले सीएम योगी, मुस्लिम महिलाओं को मिला न्याय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Teen Talaq पर Supreme Court के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि अगर फैसला सर्वसम्मति से होता और अच्छा रहता

लखनऊAug 22, 2017 / 03:26 pm

Hariom Dwivedi

Yogi Adityanath
Lucknow News. तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने Triple Talaq प्रथा को अमान्य, अवैध और अंसैधानिक करार देते हुए ट्रिपल तलाक को कुरान के मूल तत्व के खिलाफ बताया। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऐतिहासिक फैसले में तीन तलाक को असंवैधानिक करार देते हुए कहा है कि केंद्र सरकार 6 महीने के भीतर संसद में इसको लेकर कानून बनाए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रयोगी आदित्यनाथ ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि अगर यह फैसला सर्वसम्मति से होता और अच्छा रहता। गौरतलब है कि ज्यादातर मुस्लिम धर्मगुरु और मुसलमान नेता इसे उचित मानते हैं, वहीं मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक के विरोध में हैं।
एक टीवी चैनल से बातचीत में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि Supreme Court Triple Talaq Decision का फैसला स्वागत योग्य है। उन्होंने ट्रिपल तलाक पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को आधी आबादी की जीत बताते हुए कहा कि यह महिलाओं को न्याय मिलने की शुरुआत है। कोई भी समाज महिलाओं को अधिक दिनों तक न्याय से वंचित नहीं रख सकता है।
योगी ने कहा- एक नई शुरुआत
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार सरकार Triple Talaq पर कानून बनाएगी। तीन तलाक पर अब सारा कन्फ्यूजन खत्म हो चुका है और एक नई शुरुआत हो चुकी है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ समेत दिग्गज भाजपाइयों ने तीन तलाक का विरोध किया था और इस मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं का समर्थन मांगा था।
सीएम योगी ने किया ट्वीट
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के माध्यम से मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलेगा।
https://twitter.com/hashtag/TripleTalaq?src=hash
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो