scriptGood News : उत्तर प्रदेश में बस यात्रियों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाये | Yogi government big plan regarding bus stands of state | Patrika News
लखनऊ

Good News : उत्तर प्रदेश में बस यात्रियों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाये

.प्रदेश के 18 बस अड्डों का पीपीपी मॉडल पर किया जा रहा है विकसित
.योगी सरकार की बड़ी योजना

लखनऊJun 25, 2022 / 11:13 pm

Ritesh Singh

Good News : उत्तर प्रदेश में बस यात्रियों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाये

Good News : उत्तर प्रदेश में बस यात्रियों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाये

योगी सरकार बस यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए बस अडडों को अत्याधुनिक बना रही है। बस अड्डों को आधुनिक संसाधनों से विकसित करने के लिए परिवहन विभाग 18 बस अडडों को पीपीपी मॉडल पर विकसित करने की कार्ययोजना पर कार्य कर रहा है। यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।
बस अड्डों के निर्माण के लिए ई-टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जायेगी। इस संबंध में बिडर्स के सुझावों के दृष्टिगत प्रस्ताव तैयार करके शीघ्र ही शासन की अनुमति के लिए भेजा जायेगा। शासन से अनुमति मिलते ही इसके लिए निविदाएं आमंत्रित की जायेगी।
पीपीपी मॉडल पर कौशांबी (गाजियाबाद), कानपुर सेंट्रल, वाराणसी कैंट, सिविल लाइन्स (प्रयागराज विभूतिखण्ड गोमतीनगर (लखनऊ), मेरठ, ट्रांसपोर्ट नगर (आगरा), ईदग (आगरा), आगरा फोर्ट (आगरा), अलीगढ़, मथुरा (ओल्ड ), गाजियाबाद, गोरखपुर, चारबाग बस स्टेशन, जीरो रोड डिपो (प्रयागराज ), अमौसी (लखनऊ), साहिबाबाद, अयोध्या समेत 18 बस अड्डों का विकास का किया जायेगा।
पीपीपी मॉडल पर तैयार होने वाले इन सभी बस अड्डों पर उच्च स्तरीय यात्री सुविधायें होंगी। पीपीपी मॉडल में बनने वाले सभी बस अड्डों को गुणवत्तायुक्त बनाया जायेगा।

यात्रियों को मिलेगी सुविधा


योगी सरकार ने बस का सफर करने वाले सभी यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर विभागीय बैठक की और उस बैठक में पीपीपी मॉडल से बस अड्डों की आधुनिकता और उसकी प्रमुखता का विशेष ध्यान रख कर ही बनाया जा रहा हैं। बैठक में विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे। साथ ही परिवहन मंत्री ने कई महीनों से उत्तर प्रदेश की बस और बस अड्डों की हालत का जायजा लिया साथ ही मुख्यमंत्री के सम्मुख सभी जानकारी को रखा।

Home / Lucknow / Good News : उत्तर प्रदेश में बस यात्रियों को मिलेंगी आधुनिक सुविधाये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो