scriptअवैध शराब का कारोबार करने वालों पर योगी सरकार सख्त, एक महीने में 1499 लोग गिरफ्तार | Yogi government strict on those who do illegal liquor business | Patrika News
लखनऊ

अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर योगी सरकार सख्त, एक महीने में 1499 लोग गिरफ्तार

– अभियान के तहत पकड़ी 1,52,272 लीटर अवैध शराब बरामद

लखनऊMar 02, 2021 / 03:23 pm

Neeraj Patel

1_5.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से आए दिन हो रही मौतों के मामले सामने आने के बाद योगी सरकार बेहद सख्‍त हो गई है। प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार रोकने के लिए आबकारी विभाग की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। हर जिले में छापेमारी करके अवैध शराब बनाने व तस्करी करने वालों की धरपकड़ की जा रही है। इसके तहत फरवरी महीने में 1449 लोगों को गिरफ्तार करके 63 वाहन जब्त किए गए। अभियान के तहत 1,52,272 लीटर अवैध शराब बरामद की गई। जबकि शराब में प्रयुक्त होने वाला 4,94,414 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट कराया गया।

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में बड़ी कार्रवाई की गई। इसके तहत मुजफ्फरनगर में एक कार से 23 पेटी नकली तोहफा ब्रांड की देशी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आगरा में टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान एक कार से 192 पौव्वा अवैध देशी शराब के सौ दो लोग गिरफ्तार हुए। वहीं, बागपत में एक कार से 10 पेटी अवैध शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार हुए। गाजियाबाद में एक गाड़ी से हरियाणा में बनी 10 पेटी अवैध शराब के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार किए गए।

तय दाम से ज्यादा में बेचने पर होगी कड़ी कार्रवाई

इसके साथ ही बुलंदशहर में एक कंटेनर से अरुणाचल प्रदेश में बनी 1100 पेटी विदेशी शराब के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार एटा में तीन वाहनों से सात सौ पेटी विदेशी शराब के साथ चार लोग गिरफ्तार किए गए। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। तय दाम पर शराब न बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Lucknow / अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर योगी सरकार सख्त, एक महीने में 1499 लोग गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो