scriptपेपर लीक और साल्वर गैंग से निपटने के लिए योगी सरकार का एक्शन प्लान, सरकार लाएगी नया कानून | Patrika News
लखनऊ

पेपर लीक और साल्वर गैंग से निपटने के लिए योगी सरकार का एक्शन प्लान, सरकार लाएगी नया कानून

यूपी में पेपर लीक और साल्वर गैंग की अब खैर नहीं है। सरकार ने ऐसे अराजक तत्वों से निपटने के लिए पूरा एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। योगी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाए। ताकि वह एक नजीर बन सके।

लखनऊJun 09, 2024 / 10:08 am

Mahendra Tiwari

Cm yogi aadityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लोकसभा चुनाव में पेपर लीक की घटनाओं ने काफी कुछ असर डाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कठोर कार्रवाई अमल में लाने की तैयारी कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि युवाओं के हित संरक्षण के लिए सरकार पूरी तरह से संकल्पित है। युवाओं की प्रतिभा और मेहनत का सम्मान है। पेपर लीक या साल्वर गैंग जैसी अराजक गतिविधियों को कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता। ऐसे अपराध में संलिप्त हर अपराधी के खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाए, जो नजीर बने। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रकरणों में अपराधियों के खिलाफ कठोर कानून लाया जाएगा।
चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही योगी सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री ने आयोग के अध्यक्षों के साथ एक समीक्षा बैठक किया। मुख्यमंत्री ने चयन प्रक्रियाओं में व्यापक सुधार पर जोर दिया। इसके साथ ही टाइम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। ताकि तय समय सीमा में परीक्षाओं को संपन्न कराया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि चयन आयोग से अपेक्षा है कि वह परीक्षाओं के लिए कैलेंडर समय से जारी करें। कड़ाई के साथ उसका अनुपालन करें। सभी चयन आयोग परस्पर समन्वय बनाकर यह निश्चित करें कि एक दिन में एक ही परीक्षा आयोजित की जाए। सीएम ने कहा कि परीक्षाओं केंद्र का चयन राजकीय माध्यमिक डिग्री कॉलेज, विश्वविद्यालय, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज या फिर साफ सुथरे रिकॉर्ड वाले वित्त पोषित शैक्षिक संस्थानों को ही केंद्र बनाया जाए। ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने की आशंका ना रहे।

Hindi News/ Lucknow / पेपर लीक और साल्वर गैंग से निपटने के लिए योगी सरकार का एक्शन प्लान, सरकार लाएगी नया कानून

ट्रेंडिंग वीडियो