scriptYogi minister Sanjay Gangwar congratulated the Indian cricket team | World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने ठांय- ठांय करके चटकाए विकेट, योगी मंत्री ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई | Patrika News

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने ठांय- ठांय करके चटकाए विकेट, योगी मंत्री ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

locationलखनऊPublished: Nov 18, 2023 12:44:26 pm

Submitted by:

Anand Shukla

ICC World Cup 2023: वनडे विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 विकेट चटकाए। इसके बाद शमी को बधाई देने वालों का तांता लगा। लेकिन योगी सरकार के मंत्री संजय गंगवार ने अलग ही अंदाज में शमी को बधाई दी है।

Yogi minister Sanjay Gangwar congratulated the Indian cricket team for reaching final
विश्वकप में 7 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी पहले भारतीय गेंदबाज हैं।
ICC World Cup 2023 वनडे विश्वकप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरा करके फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 19 नवंबर यानी रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया और भारत के बीच फाइनल खेला जाना है।
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच का हीरो मोहम्मद शमी रहे। इस मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 विकेट चटकाए। इसके बाद हर आदमी मोहम्मद शमी का तारीफ करने से चूक रहा है। वहीं, योगी सरकार के मंत्री संजय गंगवार ने कुछ अलग ही अंदाज में शमी को तारीफ की और टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने पर बधाई दी।
यह भी पढ़ें

टेलीग्राम से चल रहा था सामू संगठन, एटीएस की पूछताछ में खुलासा, स्लीपर मॉड्यूल की तरह कर रहे थे काम

शमी ने पूरे देश का नाम किया रोशन
योगी सरकार के मंत्री संजय गंगवार ने कहा, “भारतीय टीम में इस समय यूपी के दो प्लेयर हैं। एक कानपुर के और एक अमरोहा के मोहम्मद शमी। मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शमी के गेंदबाजी को देखा, वास्तव में जब देश को उनकी जरूरत थी तो उन्होंने अपनी बॉलिंग से 100 फीसदी प्रदर्शन दिया। ऐसा करके उन्होंने न सिर्फ यूपी का, बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है।
शमी की तुलना मंत्री ने मेढ़क से की
इसी के साथ संजय गंगवार ने कहा, ''जैसे ढोलक गजब की थाप लगकर टन्न से बोलता है, वैसे ही जब उस दिन सेमीफाइनल में शमी जी बॉलिंग कर रहे थे। उधर शमी बॉलिंग कर रहे थे, तो वहां न्यूजीलैंड के विकेट भी ठांय-ठांय करके गिरते जा रहे थे। 7 विकेट लेकर उन्होंने टीम इंडिया को शानदार जीत दिलवाई है। शमी ने साबित कर दिया कि वो सच में एक परफेक्ट गेंदबाज हैं। शमी की इस कामयाबी पर मैं सभी अमरोहा वासियों को बधाई देता हूं।''
बता दें कि शमी ने भारत की विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर 70 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। वनडे विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने हैं। इसके साथ ही उनके नाम दो बड़ी उपलब्धि भी दर्ज हो गई। मैच में दूसरा विकेट लेते ही उनके पावरप्ले में 50 वनडे विकेट और 3 विकेट लेते ही वनडे विश्व कप में 50 विकेट पूरे हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो