scriptसीएम योगी ने नवरात्र-दशहरा के लिए यूपी पुलिस व जिला प्रशासन को दिए बड़े निर्देश | Yogi strict orders to UP police district administration on Navratra | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी ने नवरात्र-दशहरा के लिए यूपी पुलिस व जिला प्रशासन को दिए बड़े निर्देश

सीएम योगी ने नवरात्रि, दशहरा, दुर्गा पूजा तथा मूर्ति विसर्जन जैसे त्योहारों के दौरान पुलिस अधिकारियों व प्रशासन को कुछ जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं।

लखनऊOct 10, 2018 / 04:41 pm

Abhishek Gupta

Yogi Navratra

Yogi Navratra

लखनऊ. सीएम योगी ने नवरात्रि, दशहरा, दुर्गा पूजा तथा मूर्ति विसर्जन जैसे त्योहारों के दौरान पुलिस अधिकारियों व प्रशासन को कुछ जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं। बुधवार को सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवरात्रि, दशहरा, दुर्गा पूजा तथा मूर्ति विसर्जन जैसे त्योहारों व आयोजनों को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने व आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी जनपदों के जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को त्योहारों के दौरान आयोजित कार्यक्रमों व जुलूसों की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए।
ये भी पढ़ें- सहारागंज मॉल के अंदर युवक को मारी गोली, मचा कोहराम, भारी पुलिस बल तैनात

सीएम योगी ने इसी के साथ कहा कि पूजा-पंडालों, रामलीला मंचन के स्थानों के आस-पास साफ-सफाई और सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं। वहीं उन्होंने पूजा स्थलों तथा अन्य कार्यक्रम स्थलों के साथ पूरे शहर में साफ-सफाई तथा पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से सुरक्षा प्रबन्धों के सम्बन्ध में पूरी जानकारी प्राप्त की।
सीएम योगी ने कार्यक्रमों के दौरान भी खास सतर्कता बरतने पर जोर दिया और कहा कि खुफिया तंत्र को हर ऐसे स्थान पर मुस्तैद रखा जाए, जहां पर काफी भीड़ होने की संभावनाए हैं। सीएम ने दुर्गापूजा के बाद मूर्ति विसर्जन जैसे कार्यक्रमों के दौरान मौके पर आवश्यक पुलिस बल तैनात किए जाने के साथ ही सीसीटीवी से चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं जिन जिलों में पहले घटनाएं हो चुकी हैं उन जिलों व स्थानों पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

Home / Lucknow / सीएम योगी ने नवरात्र-दशहरा के लिए यूपी पुलिस व जिला प्रशासन को दिए बड़े निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो