scriptआखिर मां ने ऐसा क्या किया, बेटी ने बाबा की कब्र पर खुद को लगा ली आग | young girl suicide at baba ki kabarr in pgi lucknow | Patrika News

आखिर मां ने ऐसा क्या किया, बेटी ने बाबा की कब्र पर खुद को लगा ली आग

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2017 02:53:51 pm

Submitted by:

Dhirendra Singh

मां के उस फैसले से इतनी थी परेशान कि बाबा के करीब जाकर दे दी जान।

suicide case

Suicide Case

लखनऊ. एक नाबालिग 16 वर्षीय की छात्रा ने बाबा की कब्र पर जाकार खुद का आग के हवाले कर दिया। इस खौफनाक मंजर को देखकर लोग वहां मौजूद लोगों के रौंगटे खड़े हो गए। जब तक लोग उसे बचाने दौड़ें वह आग के गोले में तबदील हो चुकी थी। किसी तरह आग को बुझाया गया, लेकिन तब तक उसकी सासें थम गई। नाबालिग छात्रा ने अपने बाबा की कब्र से चंद कदम की दूरी पर मौत को गले लगा लिया। यह मामला लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के दोधन खेड़ा गांव का है।

पुलिस के मुताबिक नाबालिक मृतका की पहचान कोमल (16) के रुप में हुई है। वह कक्षा आठवीं की छात्रा थी। जो कि अपने सौतेले पिता प्रेम रावत, मां रामदुलारी व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ दोधन खेड़ा गांव में रहती थी। पिता भुवनेश्वर और बाबा की मौत के बाद वह काफी दिनों से गुमसुम रह रही थी। फिर अचानक बाबा की कब्र पर पहुंचकर उसने खुद को आग लगा ली।

मां की दूसरी शादी से थी मायूस
कोमल के पिता भुनेश्वर की मौत के बाद मां रामदुलारी ने अपने देवर प्रेम से दूसरी शादी कर ली। कोमल इस शादी से बिल्कुल खुश नहीं थी। कोमल का सौतेला पिता व परिवार के अन्य सदस्य उसे बात-बात पर उल्टा-सीधा बोलते थें। इससे वह काफी परेशान रहने लगी थी।

बाबा के बहुत थी करीब, कब्र पर की आत्महत्या
कोमल पिता भुनेश्वर की मौत के बाद टूट गई थी, ऊपर से मां ने दूसरी शादी कर ली। आखिर में उसके एकलौते करीब बाबा ही बचे थें। लेकिन कुछ दिन पहले उनकी भी मौत हो गई। इसके बाद वह पूरे परिवार से कटी-कटी रहने लगी। शनिवार को अचानक उसने घर में तख्त पर बैठ अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाला। मां ने मिट्टी के तेल की महक आने पर पूछा कि कोमल ने बताया कि तेल गलती से गिर गया है। इसके बाद वह घर से कुछ दूरी पर बाबा की समाधि पर पहुंच गई। यहां उसने खुद को आग लगा ली और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने भी कोमल के घरेलू वज़ह से परेशान रहने की पुष्टि की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो