scriptचुनाव के चटपटे रंग : उंगली दिखाओ फ्रूटी पी जाओ, वोट डालो डिस्काउंट पाओ, ये भी हैं मजेदार ऑफर | Lok sabha election 2024 Special Campaign Show your Voting Finger Get discount, Frooti, offer | Patrika News
सीधी

चुनाव के चटपटे रंग : उंगली दिखाओ फ्रूटी पी जाओ, वोट डालो डिस्काउंट पाओ, ये भी हैं मजेदार ऑफर

lok sabha election 2024 : मध्यप्रदेश में पहले चरण के लिए 6 सीटों पर वोटिंग, पोलिंग बूथ पर वोटर्स को दिए जा रहे तरह-तरह के ऑफर्स

सीधीApr 19, 2024 / 04:38 pm

Shailendra Sharma

sidhi lok sabha election voting
लोकतंत्र के महापर्व के पहले चरण में आज वोटर्स पूरे देश में अपने वोट का उपयोग कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में भी पहले चरण में 6 सीटों पर पहले चरण में मतदान हो रहा है। वोटिंग के बीच कई अनोखी तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं। कहीं पोलिंग बूथ पर वोट डालकर जाने वाले वोटर्स का उत्साह वर्धन करने उन्हें गर्मी के मौसम में ठंडी ठंडी फ्रूटी पिलाई जा रही है तो कहीं तरह तरह के डिस्काउंट ऑफर दिए जा रहे हैं।

उंगली दिखाओ, फ्रूटी पी जाओ


सीधी-सिंगरौली लोकसभा सीट पर पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है। इसी बीच सीधी मुख्य नगर पालिका अधिकारी मिनी अग्रवाल ने एक अनोखी पहल की है और मतदाताओं का उत्साहवर्धन करने के लिए वोट डालने वालो को फ्रूटी पिला रही हैं। सीधी के शासकीय संजय गांधी स्मृति महाविद्यालय के मतदान केंद्र क्रमांक 229 एवं 230 में ये स्कीम चल रही है। यहां वोट डालने वालों को उंगली में वोट का निशान दिखाने पर फ्रूटी दी जा रही है।
sidhi lok sabha seat voting

ये ऑफर भी चर्चाओं में..


भोपाल में पहली बार मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक लाने के लिए अलग-अलग तरह के नवाचार किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने तय किया है कि संसदीय क्षेत्र के सभी 2097 मतदान केंद्रों पर 7 मई को सुबह पहुंचकर सबसे पहले वोट करने वालों को बैज लगाकर विशेष सम्मान दिया जाएगा। वहीं राजधानी के व्यापारी वर्ग ने भी मतदान जागरुकता के लिए कई तरह के डिस्काउंट की घोषणा की है। इसमें फ्री राइड, डायमंड रिंग, फ्रीज, टीवी से लेकर टी-शर्ट और भोजन में डिस्काउंट तक की सुविधा दी जाएगी।
  • मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए ओला कंपनी ने ऑफर दिया है कि पहले मतदान करने के बाद मतदाता की पहली राइड को फ्री किया जाएगा। 100 लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा।
  • भोपाल चैंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े व्यापारियों ने सीएसआर के तहत मतदाताओं को मतदान करने पर अपनी तरफ से इनाम तय किया है। इसमें डायमंड की रिंग के साथ फ्रीज, टीवी से लेकर टी शर्ट जैसे सामान होंगे। पोलिंग बूथ के बाहर ड्रॉप बॉक्स रखकर मतदाताओं से इनामी कूपन में नाम नंबर लिखकर इसमें डालने का कहा जाएगा। 6000 से अधिक इनामों के साथ 100 बंपर इनाम भी दिए जाएंगे।
  • कई रेस्टोरेंट ने अपने मतदान करने वालों को अपने यहां भोजन के बिल में दस प्रतिशत तक की छूट देने का तय किया है।
lok sabha election 2024 first phase voting

इस तरह के सामान


-टिंबर मर्चेंट व्यवसाय संघ की ओर से 25 हजार की डाइनिंग टेबल।
-कपड़ा व्यापारी संघ बैरागढ़ की तरफ से सफारी सूट व डायमंड रिंग।
-आईटी इलेक्ट्रॉनिक मार्केट संघ ने 1000 माउस और एक लैपटॉप देने की घोषणा की है।
-लायंस क्लब बैरागढ़ गैस चूल्हे वितरित करने का निर्णय लिया।
-भोपाल स्वीट एंड नमकीन ने 7 मई को मिष्ठान खरीदने पर 10 प्रतिशत की छूट की घोषणा की है।
-बर्तनों पर 10 प्रतिशत की छूट बैरागढ़ में दी जाएगी।
-दवा व्यापारी संघ द्वारा फ्री हेल्थ चेकअप 7 तारीख को।
-महाराणा प्रताप व्यापारी महासंघ की ओर से 50 दीवार घड़ी।
-लाइंस क्लब के द्वारा 25 बूथों में शरबत का वितरण होगा।
मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हमारी टीम व्यापारियों व गणमान्यजनों से मिलकर काम कर रही हैं। इसके लिए कई प्रोत्साहन योजनाएं हैं।
-ऋतुराज सिंह, नोडल अधिकारी व सीइओ जिला पंचायत भोपाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो