scriptकर्मा कॉलेज में दो नए पीजी कोर्स में 20-20 सीटों पर मिलेगा प्रवेश | Admission to 20 new seats in two new PG courses in Karma College | Patrika News
महासमुंद

कर्मा कॉलेज में दो नए पीजी कोर्स में 20-20 सीटों पर मिलेगा प्रवेश

शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में अब दो नए पीजी (स्नातकोत्तर) कोर्स की पढ़ाई भी शुरू होगी।

महासमुंदNov 24, 2020 / 02:27 pm

Bhawna Chaudhary

college admission policy

college admission policy

महासमुंद. शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में अब दो नए पीजी (स्नातकोत्तर) कोर्स की पढ़ाई भी शुरू होगी। एमए भूगोल और एमएससी माइक्रोबायोलॉजी कोर्स को शासन से स्वीकृति मिलने के बाद अब प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसके लिए पं. रविशंकर शुक्ल से निर्देश मिलते ही कर्मा कॉलेज की ओर से सूचना जारी की जाएगी।

माता कर्मा कॉलेज में दोनों पाठ्यक्रमों में 20-20 सीटों पर प्रवेश मिलेगा। गौरतलब है कि माता कर्मा कन्या कॉलेज में अब तक स्नातक की पढ़ाई हो रही थी। पीजी कोर्स प्रारंभ करने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी। अब पीजी कोर्स की स्वीकृति मिलने के बाद स्थानीय छात्राओं को राजधानी नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि माता कर्मा कॉलेज में ही पढ़ाई कर सकेंगी।

माता कर्मा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रमेश देवांगन ने बताया कि बीएससी फाइनल और बीए फाइनल के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। ऐसे में पीजी कोर्स के लिए प्रक्रिया शुरू होगी। पं. रविशंकर शुक्ल विवि के निर्देशों का इंतजार है। इसके बाद प्रवेश के लिए आवेदन मंगाए जाएंगे। प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऑनलाइन माध्यम से कक्षाओं का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। कोर्स को शुरू करने के लिए शासन से पहले ही हरी झंडी मिल चुकी थी।

Home / Mahasamund / कर्मा कॉलेज में दो नए पीजी कोर्स में 20-20 सीटों पर मिलेगा प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो