scriptवोटों की गिनती में हेरफेर का आरोप, प्रत्याशी और समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा | Allegations of manipulation of counting of votes created ruckus | Patrika News
महासमुंद

वोटों की गिनती में हेरफेर का आरोप, प्रत्याशी और समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

मतों की गणना से असंतुष्ट जिला पंचायत क्रमांक-2 के एक प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने कलेक्टे्रट में विरोध प्रदर्शन किया।

महासमुंदFeb 07, 2020 / 02:14 pm

Bhawna Chaudhary

वोटों की गिनती में हेरफेर का आरोप, प्रत्याशी और समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

वोटों की गिनती में हेरफेर का आरोप, प्रत्याशी और समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

महासमुंद. मतों की गणना से असंतुष्ट जिला पंचायत क्रमांक-2 के एक प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने कलेक्टे्रट में विरोध प्रदर्शन किया। पराजित प्रत्याशी अशवंत (तुषार) साहू ने वोटों की गिनती में हेर-फेर करने का आरोप लगाते हुए इसकी आपत्ति दर्ज कराई।

इसके बाद कलेक्टोरेट में प्रत्याशियों को प्राप्त मतों का पुन: सारणीकरण का कार्य हुआ। इसमें भी 28 वोट से अशवंत तुषार साहू हार गए। इससे पहले हार का अंतर 270 वोट का था। तीसरे व अंतिम चरण के मतदान पूर्ण होने के बाद से ही क्षेत्र क्रमांक-2 के नतीजे को लेकर विवाद की स्थिति बनी रही। वहीं गुरुवार को ही 11 बजे तक अमर अरूण चंद्राकर को क्रमांक-2 से विजयी होने का प्रमाण-पत्र देने के बाद विवाद शुरू हो गया। लगभग 10-11 गांव के लोग प्रत्याशी के समर्थन कलेक्टोरेट कार्यालय में पहुंचे और फिर से गणना करने की मांग की।

इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस भी यहां तैनात रही। असवंत तुषार साहू के समर्थन में अछोली, जोबा, तेंदूवाही, कुकराडीह, सिरपुर, अचानकपुर, जलकी, भोरिंग आदि गांव से समर्थक पहुंचे थे। मिली जानकारी के अनुसार अमर अरूण चंद्राकर को 11469 मत मिले। वहीं अशवंत(तुषार) साहू 11441 वोट प्राप्त हुए। वहीं दिलीप जैन को 4691, डोमन कुमार साहू को 1225, गोपा मोती साहू को 8614 वोट मिले। अरूण चंद्राकर ने 28 वोट से जीत हासिल की।

मिली जानकारी के अनुसार कुल मतों की संख्या 39141 है और अविधिमान्य मतों की संख्या 1701 है। विधिमान्य मतों की संख्या 37440 रही। जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक-1 से जागेश्वर चंद्राकर, क्रमांक-2 से अमर अरूण चंद्राकर, क्रमांक-3 से लक्ष्मण पटेल तेंदूवाही ने जीत हासिल की। क्रमांक-4 से सीमा देवानंद निर्मलकर, क्रमांक-5 से अलका चंद्राकर ने जीत हासिल की। क्रमांक-6 से बसंता ठाकुर ने जीत हासिल की। उन्हें 17594 वोट मिले। गनेशी ठाकुर को 11219 व धर्मिन ध्रुव को 8472 वोट मिले।

Home / Mahasamund / वोटों की गिनती में हेरफेर का आरोप, प्रत्याशी और समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो