scriptनदी पार कर रहे नन्हे हाथी की मौत, अपने बच्चे को आंखों के सामने डूबते देखते रह गया हाथियों का झुंड | Baby Elephant death due to drowning in river | Patrika News
महासमुंद

नदी पार कर रहे नन्हे हाथी की मौत, अपने बच्चे को आंखों के सामने डूबते देखते रह गया हाथियों का झुंड

अछोला के पास महानदी के तट पर पहुंचा था जिसमें डूबने से एक हाथी के नन्हे हाथी की मौत हो गई

महासमुंदMar 18, 2019 / 05:20 pm

Deepak Sahu

BABY ELEPHANT

नदी पार कर रहे नन्हे शावक की मौत, अपने बच्चे को आंखों के सामने डूबते देखते रह गया हाथियों का झुंड

महासमुंद. रविवार क 22 जंगली हाथियों का दल अछोला के पास महानदी के तट पर पहुंचा था। जिसमें महानदी में डूबने से एक नन्हे हाथी की मौत हो गई। हाथियों के झुंड ने नन्हे हाथी को कई घंटों तक निकालने की कोशिश की लेकिन वे विफल रहे।
महासमुंद वनपरिक्षेत्र के कुकुराडीह बंजर से निकलकर जोबा इलाके से होते हुए रविवार को 22 जंगली हाथियों का झुंड विचरण करते हुए अछोला के पास महानदी तट पर पहुंचा। इस दौरान जंगली हाथियों के दल ने नदी के समीप स्थित खीराबाड़ी को पुरी तरह तहस-नहस कर दिया। जिससे वहां के किसानों को करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ है।चार माह के अंदर नन्हे हाथी की मौत की ये दूसरी घटना है। जिसके बाद भी वन विभाग इनकी सुरक्षा के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है।
अछोला महानदी तट पर इसी दौरान नदी में डूबने से नन्हे हाथी की मौत हो जाने की खबर है। नदी में डूबता देख हाथियों के झुंड ने शावक को कई घंटों तक निकालने की कोशिश की लेकिन वे विफल रहे। जिसके बाद हाथियों का दल वहां से चले गए। रविवार की इस घटना के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची है।
वन विभाग की टीम को हाथी के नन्हे हाथी की मौत की खबर मिल चुकी है। वे ड्रोन कैमरे से भी नन्हे हाथी के शव को देख चुके हैं। बावजूद इसके की 24 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी मौके पर वन विभाग की टीम नहीं पहुंची है। हाथी के शावक को देखकर आसपास से गांव के लोग आकर इक_ा होने लगे।

Home / Mahasamund / नदी पार कर रहे नन्हे हाथी की मौत, अपने बच्चे को आंखों के सामने डूबते देखते रह गया हाथियों का झुंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो