scriptअनलॉक के बाद भी बसें बंद, सूत्रीय मांगों को लेकर अड़ा बस एसोसिएशन | Buses stoped unlocked adamant bus association over point demands | Patrika News
महासमुंद

अनलॉक के बाद भी बसें बंद, सूत्रीय मांगों को लेकर अड़ा बस एसोसिएशन

अनलॉक के बाद भी बसों के पहिए थमे हुए हैं। वजह ये है कि सात सूत्रीय मांगों को लेकर बस एसोसिएशन अड़ा है।

महासमुंदAug 10, 2020 / 04:36 pm

Bhawna Chaudhary

bus

सरकार के आदेश के बाद भी सिटी बसों को 3 दिन चलाने के बाद कर दिया बंद

महासमुंद. अनलॉक के बाद भी बसों के पहिए थमे हुए हैं। वजह ये है कि सात सूत्रीय मांगों को लेकर बस एसोसिएशन अड़ा है। उधर, बस नहीं चलने से ऑपरेटरों को घाटा भी हो रहा है। लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों को बसों के परिचालन की उम्मीद थी। अब बस नहीं चलने से एक बार फिर लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोगों को अब निजी वाहनों से ही आना-जाना पड़ रहा है। बस एसोसिएशन के राकेश चंद्राकर ने बताया कि रायपुर में प्रदेश स्तर पर चर्चा चल रही है। सात मांगे की गई हैं, लेकिन अब तक पूरी नहीं हो पाई है।

मांगों में टोल टैक्स में छूट, बढ़ती हुई डीजल की कीमतों के साथ यात्री किराया में बढ़ोतरी, डीजल के वेट, टैक्स में कटौती, सितंबर 2020 से मार्च 2021 तक के टैक्स से छूट प्रदान की जाए। फार्म के और फार्म एम की साल में दो माह की बाध्यता समाप्त किया जाए आदि शामिल है। ज्ञात हो कि पिछले अनलॉक के बाद बसों का संचालन शुरू हुआ था। गिनती की बसें सड़कों पर चल रही थी। बसों में सवारी कम होने से ऑपरेटरों को घाटा हो रहा था। बाद में कोरोना संक्रमण बढ़ने से लॉक डाउन के बाद संचालन बंद हो गया।

Home / Mahasamund / अनलॉक के बाद भी बसें बंद, सूत्रीय मांगों को लेकर अड़ा बस एसोसिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो