बारिश के बीच हुआ ड्रेस रिहर्सल में बच्चों ने दिखाया देशभक्ति का जज्बा, सांस्कृतिक कार्यक्रम में रहा उत्साह

बारिश के बीच हुआ ड्रेस रिहर्सल में बच्चों ने दिखाया देशभक्ति का जज्बा, सांस्कृतिक कार्यक्रम में रहा उत्साह

Bhawna Chaudhary | Publish: Aug, 14 2019 02:53:54 PM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

स्वंत्रता दिवस (Independence day) समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन मंगलवार को मिनी स्टेडियम में किया गया।

महासमुंद. झमाझम बारिश के बीच भी बच्चों का उत्साह कम नहीं हुआ। स्वंत्रता दिवस (Independence day) समारोह के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन मंगलवार को मिनी स्टेडियम में किया गया। कलक्टर ने सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया। इसके इसके बाद परेड का निरीक्षण किया। बारिश के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने उत्साह दिखाया।

ड्रेस रिहर्सल के अवसर पर पुलिस, एनसीसी कैडेट व एनएसएस और स्काउट एंड गाइड परेड में कदम से कमद मिलाए। परेड कमांडर नितीश आर नायर ने परेड की अगुआई की। पीटू वायसी संदीप मंडपे ने किया। परेड में जिला पुलिस, २० वीं वाहिनी, होमगार्ड, एनसीसी एनसीसी, स्काउट गाइड, एनएसएस बालक और बालिका और रेड क्रॉस बालक और बालिका परेड में हिस्सा लिया। परेड में कुल 320 पुलिस व विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

परेड के बाद पीटी का आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों विद्यार्थियों ने एक साथ पीटी किया। इसके बाद बारिश हो गई। जिसकी वजह से लगभग 15 मिनट कार्यक्रम को रोकना पड़ा। बारिश थमने के बाद ही आगे का कार्यक्रम शुरू हुआ। इस अवसर पर कलक्टर सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी बीएल कुर्रे, हिमांशु भारती, खेल अधिकारी मनोज कुमार धृतलहरे, आदि उपस्थित थे।

15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह पर भी बारिश का साया है। मौसम से मिली जानकारी के अनुसार आगामी दिनों में भी बारिश के आसार है। पश्चिम बंगाल की खाड़ी में निम्रदाब का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा द्रोणिका के असर भी बारिश हो सकती है। मौसत विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है। बारिश से मुख्य कार्यक्रम भी प्रभावित हुआ। बारिश को देखते हुए पंडाल को तालपत्री से कवर किया गया है। इससे थोड़ी राहत मिल सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned