17 हाथियों के दल ने एक किसान को पटक-पटक कर मार डाला, झाड़ियों में मिली क्षत-विक्षत लाश

17 हाथियों के दल ने एक किसान को पटक-पटक कर मार डाला, झाड़ियों में मिली क्षत-विक्षत लाश
17 हाथियों के दल ने एक किसान को पटक-पटक कर मार डाला, झाडिय़ों में मिली क्षत-विक्षत लाश

Chandu Nirmalkar | Updated: 12 Oct 2019, 05:47:57 PM (IST) Mahasamund, Mahasamund, Chhattisgarh, India

Elephant Attack in Mahasamund: दिलदहला देने वाली इस घटना के बाद से गांव वालों में जबरदस्त (Elephant Terror in village) दहशत फैल गया

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में उत्पाती हाथियों के दल ने पटक-पटककर एक किसान की बेहरमी से मौत के (Elephant Attack in Chhattisgarh) घाट उतार दिया। अचानक गांव में घुसे 17 हाथियों के दल ने 60 वर्षीय किसान को घेर लिया। इसके बाद सूड से पकड़कर जमीन में पटक-पटक कर उसकी (Farmer died) जान ले ली। दिलदहला देने वाली इस घटना के बाद से गांव वालों में जबरदस्त दहशत फैल गया।

17 हाथियों के दल ने एक किसान को पटक-पटक कर मार डाला, झाडिय़ों में मिली क्षत-विक्षत लाश

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कुकराडीह में घुसे 17 हाथियों के दल के चपेट में आने गांव के सांतुराम सतनामी की मौत हो गई बताया जा रहा है कि मृतक करीब 3 बजे घास काटने बंजर की तरफ गया था, तभी अचानक हाथियों के दाल ने सांतुराम को देखकर हमला कर (Chhattisgarh forest department) दिया। 17 हाथियों के दल के बीच में फंसे किसान की दर्दनाक मौत हो गई। उसका शव क्षत-विक्षत की स्थिति में झाडिय़ों के किनारे मिला। हाथियों को खदेडऩे के बाद गांववालों ने शव को बरामद कर लिया।

17 हाथियों के दल ने मचाया आतंक, फसल की देखरेख कर रहे किसान को पटक-पटक कर मार डाला

घटना के बाद पहुंची वन विभाग की टीम


उत्पाती हाथियों के आंतक के करीब 2 घंटे बाद वन विभाग की टीम बचाव के लिए पहुंची। जिसके बाद गांववालों का गुस्सा बढ़ गया। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से हाथियों के गांव में घुसने की सूचना ग्रामीण वन कर्मियों को दे रहे थे। बावजूद बचाव के लिए एक भी कर्मचारी गांव में तैनात नहीं किया गया था। वहीं, आज गांव में घुसे उत्पाती हाथियों ने एक किसान की जान ले ली।

किसानों के फसलों को किया बर्बाद


इससे पहले महासमुंद जिले के ग्राम अछोली में बुधवार की रात 18 हाथियों के दल ने धान की फसल को नुकसान पहुंचाया। गुरुवार की सुबह कुकराडीह बंजर पहुंच गए थे। वहीं दो दंतैल लहंगर व गुड़रूडीह के बीच डटे हैं। हाथी भगाओ फसल बचाओ समिति के संयोजक राधेलाल सिन्हा ने बताया कि पिछले कई दिनों से हाथी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। बुधवार की आधी रात 18 हाथियों का दल अछोली गांव में पहुंचा। यहां किसानों की 10 से 15 एकड़ फसल को नुकसान पहुंचाया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned