IAS ने ट्रेनी IPS से कोर्ट में की शादी, सिविल सर्विसेज की तैयारी के दौरान हुई दोस्ती फिर प्यार चढ़ा परवान

IAS weds IPS in Court: छत्तीसगढ़ की आईएएस नम्रता जैन ने महासमुंद कोर्ट में एक ट्रेनी भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी से शादी कर ली।

By: Ashish Gupta

Published: 18 Sep 2021, 04:26 PM IST

महासमुंद. IAS weds IPS in Court: छत्तीसगढ़ की आईएएस नम्रता जैन ने महासमुंद कोर्ट में एक ट्रेनी भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी से शादी कर ली। छत्तीसगढ़ कैडर की 2019 बैच की आईएएस नम्रता जैन ने निखिल अशोक कुमार रखेचा से शादी की जो आईपीएस ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद में हैं। जबकि नम्रता वर्तमान में महासमुंद के सरायपाली में बतौर एसडीएम पदस्थ हैं।

दोनों अधिकारी साल 2015-16 में ही एक दूसरे को पढ़ाई के दौरान ही दिल दे बैठे थे। दोनों सिविल सर्विसेज की तैयारी करने के लिए दिल्ली गए थे। उसी दौरान दोनों के बीच पहले दोस्ती हुई और फिर दोस्ती को रिश्ते में बदलने पर सहमति बनी।

ips_wed_ias.jpg

वहीं शुक्रवार को आईपीएस अशोक महासमुंद पहुंचे और नम्रता के गले में वरमाला डाली और परिणय सूत्र में बंधे गए। दोनों ने सादे समारोह में शादी रचाई, जिसमें महासमुंद जिला प्रशासन के कुछ अफसर और करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए। कलेक्टर दफ्तर में ही बैंड बाजा और बारात के नजारे देखने को मिले। दोनों की शादी 2020 में मई के महीने में हो जाती, लेकिन कोविड काल के संकट की वजह से शादी रोकनी पड़ी।

महासमुंद के प्रभारी अपर कलेक्टर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने दोनों की शादी की कार्रवाई की प्रक्रिया पूरी करवाई। इस मौक़े पर कलेक्टर डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारीआकाश छिकारा भी मौजूद थे। सभी अधिकारियों ने वर-वधु को आशीर्वाद एवं दाम्पत्य जीवन शुरू करने की शुभकामनाएं दी।

ias_wed_ips_news.jpg

नम्रता जैन की शुरुआती शिक्षा बस्तर, दंतेवाड़ा में ही हुई। यहां से उन्होंने दसवीं तक की पढ़ाई की। इसके बाद वे भिलाई चली गईं और बारहवीं वहीं से की। नम्रता की मां किरन जैन होममेकर हैं, जबकि पिता झनवरलाल जैन एक बिजनेसमैन हैं।

दंतेवाड़ा जिले की रहने वाली नम्रता जैन ने साबित कर दिया कि मुश्किल हालातों के बावजूद भी अपने सपने को पूरा किया जा सकता है। दंतेवाड़ा जैसे नक्सल प्रभावित जिले की रहने वाली नम्रता जैन को महासमुंद में पोस्टिंग मिली है और वे सरायपाली एसडीएम की जिम्मेदारी संभाल रही है। इससे पहले वह रायपुर में ट्रेनी असिस्टेंट कलेक्टर थीं।

यह भी पढ़ें: आशिक मिजाज टेलर की इस हरकत से गुस्साई दो लड़कियों ने चप्पल से की पिटाई, Video हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: दो मनचलों ने युवती के साथ की छेड़खानी, कारवाले ने बनाया वीडियो और कर दिया वायरल फिर जो हुआ

यह भी पढ़ें: गर्दन तक जमीन में दबी थी महिला, लोग पहुंचे तो शर्म से ढंक लिया चेहरा, फिर हुआ ये..

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned