scriptजनदर्शन में कलक्टर ने सुनी पब्लिक की फरियाद | JANDARSHAN: collector has heard the public complaints | Patrika News
महासमुंद

जनदर्शन में कलक्टर ने सुनी पब्लिक की फरियाद

जिला चिकित्सालय द्वारा जारी विकलांग प्रमाण-पत्र में पंजीयन क्रमांक नहीं होने की जानकारी दी।

महासमुंदApr 25, 2018 / 02:56 pm

Deepak Sahu

jandarshan

कलक्टर ने इस प्रकरण पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। लाफिनखुर्द निवासी कुमारी बाई ने विधवा पेंशन राशि दिलाने, भोकलुडीह के सावित्री कुर्रे ने नया राशन कार्ड दिलाने, मानपुर के हरेन्द्र सोनी, बंसुलाडबरी के घासीराम एवं कोसरंगी के सुनील गिरी गोस्वामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान स्वीकृति दिलाने की मांग की। अपनी मांगों को लेकर आए लोगों की कतार लगी रही।

आर्थिक सहायता व विकलांग प्रमाण-पत्र की मांग

वार्ड क्रमांक-5 महासमुंद निवासी हेमु विश्वकर्मा ने आरबीसी 6-4 के तहत आर्थिक सहायता राशि दिलाने के लिए आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि उनके पुत्र की मृत्यु जुलाई 2017 में महानदी में डूबने से हो गई थी। ग्राम भोरिंग के दिव्यांग उमेन्द्र कुमार कुशवाहा ने जिला चिकित्सालय द्वारा जारी विकलांग प्रमाण-पत्र में पंजीयन क्रमांक नहीं होने की जानकारी दी।

पंजीयन क्रमांक नहीं होने के कारण उन्हें प्रमाण-पत्र से लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस पर कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को उनके प्रमाण-पत्र को शीघ्र संशोधित कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी, वनमंडलाधिकारी आलोक तिवारी, संयुक्त कलक्टर शिवकुमार तिवारी, एसडीएम प्रेमप्रकाश शर्मा मौजूद थे।

Home / Mahasamund / जनदर्शन में कलक्टर ने सुनी पब्लिक की फरियाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो