scriptइस साल किस दिन मनाई जाएगी कृष्ण जन्माष्ठमी और जानें कैसे करें इसकी पूजा | Krishna janmashtami: date time and pooja vidhi in hindi Lord vishnu | Patrika News
महासमुंद

इस साल किस दिन मनाई जाएगी कृष्ण जन्माष्ठमी और जानें कैसे करें इसकी पूजा

कृष्ण जन्माष्ठमी हिंदुओं के प्रमुख त्यौहारों में से एक है। पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान विष्णु ने श्री कृष्ण के रूप में अपना आठवां अवतार लिया था।

महासमुंदAug 18, 2019 / 12:50 pm

Akanksha Agrawal

lord krishna

इस साल किस दिन मनाई जाएगी कृष्ण जन्माष्ठमी और जानें कैसे करें इसकी पूजा

महासमुंद. इस साल जन्माष्ठमी के त्यौहार को लेकर कई प्रकार की लोगों में इस बात की उलझन है कि यह त्यौहार 23 अगस्त को मनाया जाएगा या फिर 24 अगस्त को? कई जगहों पर जन्माष्ठमी 23 अगस्त को कई जगहों पर जन्माष्ठमी 24 अगस्त को मनाया जा रहा है। पंडितों के अनुसार श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद की अष्ठमी को हुआ था, इसलिए यह त्यौहार 23 अगस्त को ही मनाया जाएगा।

कृष्ण जन्माष्ठमी हिंदुओं के प्रमुख त्यौहारों में से एक है। पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान विष्णु ने श्री कृष्ण के रूप में अपना आठवां अवतार लिया था। साथ ही श्री कृष्ण को भगवान विष्णु का सबसे शक्तिशाली अवतार भी माना जाता है। इसलिए देशभर में श्री कृष्ण जन्माष्ठमी की धूम होती है।

Janmashtami की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

Home / Mahasamund / इस साल किस दिन मनाई जाएगी कृष्ण जन्माष्ठमी और जानें कैसे करें इसकी पूजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो