scriptछत्तीसगढ़ में इन सड़कों पर चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण के तहत पुल का निर्माण प्रारंभ | National Highway road Widening work start soon in chhattisgarh | Patrika News
महासमुंद

छत्तीसगढ़ में इन सड़कों पर चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण के तहत पुल का निर्माण प्रारंभ

सौंदर्यीकरण और चौड़ीकरण के बाद एनएच-253 की सूरत बदल जाएगी। इसमें करीब 58 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

महासमुंदJun 14, 2018 / 02:35 pm

Deepak Sahu

cgnews

छत्तीसगढ़ में इन सडक़ों पर चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण के तहत पुल का निर्माण प्रारंभ

महासमुंद. भूमिपूजन के लिए सियासी घमासान के बाद अब राष्ट्रीय राजमार्ग-353 पर सडक़ चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण के लिए सितली नाला से निर्माण कार्य की शुरुआत हो गई है। नाला पर नया पुल आकार ले रहा है। फिर यहां से सर्किट हाउस तक निर्माण कार्य होगा। जानकारी के मुताबिक भुवनेश्वर की एक कंपनी को इसका ठेका दिया गया है।

सौंदर्यीकरण और चौड़ीकरण के बाद एनएच-253 की सूरत बदल जाएगी। इसमें करीब 58 करोड़ रुपए खर्च होंगे। एनएच के अफसरों के मुताबिक घोड़ारी से लेकर लभरा सर्किट हाउस तक सडक़ चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य होना है। चौड़ीकरण कार्य में बाधक बनने वाले बिजली पोल, पेड़ और भवनों का भी चिन्हांकन कर लिया गया है। एनएच से करीब 345 पेड़ काटे जाएंगे। जानकारी के मुताबिक करीब 13 किमी तक सडक़ चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण के कार्य में करीब एक साल का वक्त लगेगा। यह कार्य पूरा होने के बाद शहर की तस्वीर बदल जाएगी। लोगों को टै्रफिक जाम से भी मुक्ति मिल जाएगी। इसके अलावा आसपास की गुमटी-ठेले हटने से वाहन चालकों को आवागमन में आसानी होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग-३५३ पर दो पुलिया की चौड़ाई ३-३ मीटर बढ़ाई जाएगी। जिससे राहत मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो