scriptरात में ATM में मौजूद नहीं सुरक्षा गार्ड, पैसों की सुरक्षा पर उठने लगे सवाल | No Security Guard available in ATM in Night | Patrika News
महासमुंद

रात में ATM में मौजूद नहीं सुरक्षा गार्ड, पैसों की सुरक्षा पर उठने लगे सवाल

जिला मुख्यालय के विभिन्न बैकों के एटीएम (ATM) की रखवाली के लिए कोई सुरक्षा गार्ड (Security Guard) नहीं हैं। इसकी वजह से ATM की सुरक्षा (Security) पर सवाल भी उठ रहे हैं।

महासमुंदMay 16, 2019 / 03:34 pm

Akanksha Agrawal

ATM security

रात में ATM में मौजूद नहीं सुरक्षा गार्ड, पैसों की सुरक्षा पर उठने लगे सवाल

महासमुंद. जिला मुख्यालय के विभिन्न बैकों के एटीएम (ATM) की रखवाली के लिए कोई सुरक्षा गार्ड (Security Guard) नहीं हैं। इसकी वजह से ATM की सुरक्षा पर सवाल भी उठ रहे हैं। अपराधी अब बैंकों और ATM से निकलने वालों को भी शिकार बना रहे हैं। गौरतलब है कि ATM के आस-पास गार्ड नहीं होने की वजह से भी काफी लोग लूट का शिकार हो जाते हैं।
ऐसे लोग जो कार्ड से पैसे नहीं निकाल पाते हैं, कई बार दूसरों की मदद लेते हैं। कई बार ATM की क्लोनिंग कर ली जाती है। साइबर क्राइम (Cyber Crime) की घटनाओं को अंजाम देने वाले सक्रिय हैं। बैंक प्रबंधन अन्य स्थानों में होने वाली घटनाओं से सबक नहीं ले रहा है। इसकी वजह से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।
सुरक्षा गार्डों के पास भी सुरक्षा के लिए कोई विशेष हथियार नहीं हैं। सुरक्षा गार्ड (Security Guard) लकड़ी के डंडे के भरोसे सुरक्षा कर रहे हैं। दिन में अधिकांश बैंकों के एटीएम (ATM) में सुरक्षा गार्ड (Security Guard) नहीं होते हैं। वहीं शहर में ऐसे भी ATM हैं, जो लंबे समय से बंद रहते हैं। बरोंडाबाजार स्थित ATM अधिकांश बंद ही रहता है। जिससे ग्रामीण इस ATM का लाभ नहीं उठा पाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ATM नहीं होने से ग्रामीणों को शहर की ओर आना पड़ता है। कुछ एटीएम के दरवाजे भी टूट गए हैं।

सफाई में उदासीन
सुरक्षा गार्ड (Security Guard) नहीं होने से आलम यह है कि ATM में सफाई भी नहीं हो रही है। लंबे समय से पेमेंट स्लीप बिखरे हुए हैं। बुधवार को बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) के ATM में कचरा बिखरा हुआ था, इसके अलावा SBI के ATM में भी यही हाल है। पर्चियों का ढेर देखकर लगता है कि सप्ताहभर से ATM की सफाई नहीं हुई है।

गार्ड की है तैनाती
SBI के बैंक प्रबंधक रामदास मांझी ने बताया कि बैंक व ATM की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात किए गए हैं। कुछ SBI के ATM में समस्या होगी।

Home / Mahasamund / रात में ATM में मौजूद नहीं सुरक्षा गार्ड, पैसों की सुरक्षा पर उठने लगे सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो