scriptराज्य स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, एथलेटिक्स में कोरबा की टीम को ओवरऑल चैंपियन का खिताब | Overall champion title for Korba team in athletics | Patrika News
महासमुंद

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, एथलेटिक्स में कोरबा की टीम को ओवरऑल चैंपियन का खिताब

शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा गुरुवार को वन विभाग के खेल परिसर में राज्य स्तरीय (पुरुष एवं महिला) एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

महासमुंदFeb 08, 2019 / 05:13 pm

Deepak Sahu

cg news

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, एथलेटिक्स में कोरबा की टीम को ओवरऑल चैंपियन का खिताब

महासमुंद. शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा गुरुवार को वन विभाग के खेल परिसर में राज्य स्तरीय (पुरुष एवं महिला) एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें राज्य के 9 सेक्टर के कुल 270 खिलाडिय़ों व टीम मैनेजर ने भाग लिया। प्रतियोगिता में कोरबा की टीम को ओवरऑल चैंपियन का खिताब मिला। गल्र्स में प्रथम स्थान पर कोरबा रहा और द्वितीय बलौदाबाजार रहा। बालक में भी प्रथम कोरबा और दुर्ग द्वितीय स्थान पर रहा।
खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन विधायक विनोद चंद्राकर ने किया। 100 मीटर दौड़ के प्रतिभागी छात्रों को हरी झण्डी दिखा कर खेल की शुरुआत की गई। इस अवसर पर विधायक विनोद चंद्राकर ने कहा कि खेल ऐसी विधा है, जिसको प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। कठिन परिस्थितियों में भी खिलाडिय़ों को हमेशा उत्साह रखना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसके चटर्जी ने की। विशिष्ट अतिथि डीएफओ आलोक तिवारी ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी हमेशा सकारात्मक होता है और नकारात्मक कभी नहीं होता। खेल का संबंध हमेशा हमारे जीवन के साथ जुड़ा हुआ होता है। कार्यक्रम में जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार धृतलहरे, सेवाराम साहू, अनिल दीवान, सीपी ठाकुर, बीएल केवट, ललित वर्मा आदि उपस्थित थे।
प्रतियोगिता में ये रहे विजेता
पुरुष वर्ग के 200 मीटर में रायपुर के खिलेश कुमार प्रथम, कोरबा के विपिन रात्रे द्वितीय, बिलासपुर के दिग्विजय पटेल तृतीय स्थान पर रहे। वहीं 400 मीटर दौड़ में राजनांदगांव के अश्विन प्रथम, बस्तर के गणेश द्वितीय, रायगढ़ के दुर्योधन तीसरे स्थान पर रहे। 800 मीटर दौड़ में दुर्ग के उमेश निषाद प्रथम, बलौदाबाजार के संजय कुमार द्वितीय, बस्तर के तुलसी राम तृतीय स्थान पर रहे। 1500 मीटर रेस में कोरबा के अनिल कुमार प्रथम, बलौदाबाजार के नीलम कुमार द्वितीय, बस्तर के तुलसी राम तृतीय रहे। 5 हजार मीटर रेस में प्रथम नीलम कुमार रहे।
महिला वर्ग में 200 मीटर रेस में बलोदाबाजार की मंजू प्रथम, दुर्गा की मनीषा साहू द्वितीय, राजनांदगांव की विशाखा तृतीय स्थान पर रही। 800 मीटर में कोरबा की सुमित्रा प्रथम, रायपुर की रामिन द्वितीय और दुर्ग की यामिनी तीसरे स्थान पर रही। 1500 मीटर रेस में रायपुर की रीतू प्रथम, राजनांदगांव की सीमा यादव द्वितीय व सविता निषाद तृतीय स्थान पर रही। 5000 मीटर में राजनांदगांव की सविता निषाद प्रथम, बिलासपुर की रश्मि द्वितीय रही। 10 हजार मीटर में सरगुजा की यास्मिन प्रथम रही।

Home / Mahasamund / राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, एथलेटिक्स में कोरबा की टीम को ओवरऑल चैंपियन का खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो