scriptसतर्कता: विदेश से आए 12 कोरोना संदिग्धों के आसपास के 50 परिवारों का सर्वे | Survey of 50 families around 12 Corona suspects from abroad | Patrika News
महासमुंद

सतर्कता: विदेश से आए 12 कोरोना संदिग्धों के आसपास के 50 परिवारों का सर्वे

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित रखने के लिए सभी को संदेहास्पद परिस्थितियों में होम आइसोलेशन पर रखा गया है।

महासमुंदApr 03, 2020 / 04:26 pm

Bhawna Chaudhary

Corona virus: कोरोना वायरस जिले के लिए राहत की खबर, अब तक भेजे सभी 19 नमूने नेगेटिव

Corona virus: कोरोना वायरस जिले के लिए राहत की खबर, अब तक भेजे सभी 19 नमूने नेगेटिव

महासमुंद. शासन स्तर से मिली सूची के अनुसार जिले से 12 ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है जिनके अद्यतन परिवहन मार्ग के तार कहीं ना कहीं देश के बाहर हुई यात्राओं से जुड़े हुए हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित रखने के लिए सभी को संदेहास्पद परिस्थितियों में होम आइसोलेशन पर रखा गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एसपी वारे ने बताया कि जिले में अलग-अलग क्षेत्रों से मिले इन सभी संदिग्ध प्रकरणों की निगरानी सहित इनके आसपास के रहवासियों की सुध भी ले जा रही हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 अप्रैल को संदिग्ध व्यक्तियों के निवास स्थान के इर्द-गिर्द के 50- 50 परिवारों से भी पूछताछ की गई। ऐसे में खासतौर पर कोरोना वायरस के संक्रमण संबंधित स्वास्थ्य जांच पर पता लगाने के प्रयास किया गया कि विदेश यात्रा कर लौटे लोगों के संपर्क में आए हैं या नहीं और यदि आए हैं तो उनमें संक्रमण का फैलाव तो नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि अब तक इनमें संक्रमण संबंधी लक्षण नहीं मिले हैं। बरहाल विभाग को विदेश एवं अन्य राज्यों की यात्रा कर लौटे लोगों की सूचना लगातार मिल रही है।

जिनके लिए तैनात अमला निगरानी और पूछताछ के संक्रमण से बचने के लिए उपाय बताकर जागरूकता लाने का प्रयास भी कर रहा है। वस्तुस्थिति का जायजा लेने निकले जिला कार्यक्रम प्रबंधक संदीप ताम्रकार नयापारा के हेल्थ जीएनएम नर्सिंग इंस्टीट्यूट क्वारेंटाइन केंद्र में मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अमले वह मौके पर जानकारी अंकन करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों से जानकारी ली। कुछ कार्यकर्ताओं ने परामर्श के दौरान मौके पर जन सामान्य से उपेक्षित सहयोग ना मिलने की बात कही जिस पर उन्हें विभागीय समन्वय बनाकर चलने की सलाह दी गई है।

Home / Mahasamund / सतर्कता: विदेश से आए 12 कोरोना संदिग्धों के आसपास के 50 परिवारों का सर्वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो