script10वीं- 12वीं स्टूडेंट्स को असाइनमेंट हल करने में दिक्कतें आई तो स्कूल में शिक्षक करेंगे निराकरण | Teachers resolve problem in assignment to 10th and 12th students | Patrika News
महासमुंद

10वीं- 12वीं स्टूडेंट्स को असाइनमेंट हल करने में दिक्कतें आई तो स्कूल में शिक्षक करेंगे निराकरण

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा दिए जा रहे असाइनमेंट को हल करने में छात्रों को परेशानी हो रही है।

महासमुंदNov 06, 2020 / 04:51 pm

Bhawna Chaudhary

महासमुंद. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा दिए जा रहे असाइनमेंट को हल करने में छात्रों को परेशानी हो रही है। छात्रों को बार-बार अपने स्कूल के शिक्षकों से संपर्क करना पड़ रहा है। विद्यार्थी अब अपनी समस्याओं का निराकरण स्कूल में आकर करा सकेंगे। क्योंकि, संबंधित विषय के शिक्षक अब स्कूल में भी उपलब्ध रहेंगे।

गौरतलब है कि ऑनलाइन क्लास में कई बच्चे अपनी समस्याओं का समाधान नहीं कर पाते हैं। खासकर 10 वीं और 12 वीं के बच्चे, जो बोर्ड की कक्षाओं में हैं। सभी छात्रों को बोर्ड में अच्छे अंक चाहिए। कई छात्रों ने कोरोना काल में भी ट्यूशन लेना शुरू कर दिया है। वहीं जिन बच्चों के पास मोबाइल ही नहीं है, उन्हें फायदा मिलेगा।

जिन स्कूलों में विषय के शिक्षक नहीं, वहां परेशानी जिले में ऐसे कई स्कूल हैं, जहां विषय के शिक्षक ही नहीं है। ऐसे में बच्चों को अपनी समस्याओं का समाधान करने और असाइनमेंट बनाने में दिक्कतें आ रही हैं। कई छात्र मोबाइल पर विषय के शिक्षक से सलाह ले लेते हैं, लेकिन कुछ स्कूल के छात्र शिक्षक नहीं होने से परेशान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो