scriptचोरी की बाइक बेचने तलाश रहा था ग्राहक, पुलिस ने मौके पर ही दबोचा | The customer was looking to sell the stolen bike, the police caught hi | Patrika News
महासमुंद

चोरी की बाइक बेचने तलाश रहा था ग्राहक, पुलिस ने मौके पर ही दबोचा

महासमुंद. सरायपाली और साइबर सेल की टीम ने चोरी की बाइक को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश करते हुए एक आरोपी को पकड़ा। आरोपी से ११ मोटर साइकिलें भी जब्त की गई।

महासमुंदMar 23, 2022 / 04:49 pm

Jitendra Satpathi

चोरी की बाइक बेचने तलाश रहा था ग्राहक, पुलिस ने मौके पर ही दबोचा

चोरी की बाइक बेचने तलाश रहा था ग्राहक, पुलिस ने मौके पर ही दबोचा

महासमुंद. सरायपाली और साइबर सेल की टीम ने चोरी की बाइक को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश करते हुए एक आरोपी को पकड़ा। आरोपी से ११ मोटर साइकिलें भी जब्त की गई।
पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता ने पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि 20 मार्च को मुखबिर की सूचना पर आरोपी कीर्ति चौहान पिता विदित चौहान (३२) डूमरपाली थाना सरायपाली जिला महासमुंद को पकड़कर उसके कब्जे से चोरी की 6 मोटर साइकिल बरामद कर ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया था। आरोपी कीर्ति चौहान ने पूछताछ में अपने साथी घनश्याम पटेल उर्फ बाटा के साथ मिलकर भी मोटर साइकिल चोरी करना और मोटर साइकिल को घनश्याम पटेल के पास होना बताया। इस आधार पर थाना सरायपाली व साइबर सेल की टीम द्वारा घनश्याम पटेल की तलाश की जा रही थी। 21 मार्च को मुखबिर से सूचना मिली कि पदमपुर रोड अंडरब्रिज के पास सरायपाली में एक व्यक्ति चोरी की मोटर साइकिल बिक्री करने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर एक व्यक्ति को मोटर साइकिल सहित पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम घनश्याम पटेल उर्फ बाटा पिता पुनीत पटेल (२३) गिरसा का रहने वाला बताया।
आरोपी को पकडऩे के बाद मोटर साइकिलों के कागजात के बारे में पूछा गया। आरोपी ने कागजात नहीं होने की जानकारी दी। बरामद की गई जितनी भी गाडिय़ां थी, उसके नंबर नहीं थे। आरोपी ने चोरी की मोटर साइकिल होना स्वीकार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी अपने घर में 10 मोटर साइकिलों को छिपाकर रखा था। बिक्री के लिए ग्राहकों की तलाश कर रहा था। आरोपी के निशानदेही पर ग्राम गिरसा पहुंचकर मकान की तलाशी ली गई।
घर में छिपाकर रखा था मोटरसाइकिल, पुलिस ने मारा छापा
तलाशी के दौरान दस बिना नंबर की बाइक कुल ११ बाइक बरामद की गई। बताया जाता है कि आरोपी दूसरे जिले में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देता था और महासमुंद जिले में खपाता था। चोरी की मोटर साइकिल बेचने के फिराक में भी आरोपी पकड़ा गया। इसके पहले उसका साथ गिरफ्तार हो चुका है। सम्पूर्ण कार्यवाही महासमुंद पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के मार्गदर्शन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू और अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली विकास पाटले एवं अनुविभागीय अधिकारी महासमुंद कल्पना पटेल के निर्देशन में सरायपाली थाना प्रभारी निरीक्षक आशीष वासनिक, सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक संजय राजपूत, प्रधान आरक्षक आर ललित पटेल, आर योगेन्द्र बंजारे, कमल जांगड़े मानवेन्द्र ढीढी, हेमंत नायक, अमित जायसवाल, संजीव बंजारे, राहुल वर्मा द्वारा की गई। सतर्कता से ही पुलिस को मोटरसाइकिल चोर को पकडऩे में कामयाबी मिली है।
एफआईआर दर्ज नहीं
एसपी ने बताया कि संभवत: सभी मोटर साइकिलें अन्य जिले की हैं। मोटर साइकिलों के संबंध में जिले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। इंजन नंबर और चेचिस नंबर के आधार पर बाइक के बारे में जांच की जा रही है। 11 बाइक की कुल कीमत 2 लाख 2, 25 हजार रुपए आंकी गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है।

Home / Mahasamund / चोरी की बाइक बेचने तलाश रहा था ग्राहक, पुलिस ने मौके पर ही दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो