scriptऑनलाइन नहीं पढ़ पाए, 10वीं -12वीं के छात्रों को अब असाइनमेंट हल करने में दिक्कत | Unable to read online students of 10th-12th trouble solving assignment | Patrika News
महासमुंद

ऑनलाइन नहीं पढ़ पाए, 10वीं -12वीं के छात्रों को अब असाइनमेंट हल करने में दिक्कत

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) काल में स्कूल बंद होने के कारण बच्चों को चार तरीकों से पढ़ाया जा रहा है। बावजूद इसके हजारों बच्चे ऐसे भी हैं, जिनके पास एंड्रायड फोन या नेटवर्क की समस्या से ऑनलाइन पढ़ाई (Online study) से वंचित हो रहे हैं।

महासमुंदOct 12, 2020 / 09:21 am

Bhawna Chaudhary

ऑनलाइन नहीं पढ़ पाए, 10 वीं -12 वीं के छात्रों को अब असाइनमेंट हल करने में दिक्कत

ऑनलाइन नहीं पढ़ पाए, 10 वीं -12 वीं के छात्रों को अब असाइनमेंट हल करने में दिक्कत

महासमुंद. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) काल में स्कूल बंद होने के कारण बच्चों को चार तरीकों से पढ़ाया जा रहा है। बावजूद इसके हजारों बच्चे ऐसे भी हैं, जिनके पास एंड्रायड फोन या नेटवर्क की समस्या से ऑनलाइन पढ़ाई (Online study) से वंचित हो रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों (Board Stuudents) को हो रही है। क्योंकि, ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो पाने के बाद असाइनमेंट का हल करने का टेंशन आ गया है।

वर्तमान में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा दिए जा रहे असाइनमेंट को हल करने में विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा परेशानी आ रही हैं। असाइनमेंट के कठिन सवालों को हल करने के लिए छात्रों को शिक्षकों के पास जाना पड़ रहा है। या फिर इस कोरोना काल में असाइनमेंट के लिए ट्यूशन शुरू कर दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि 10 वीं और 12 वीं के छात्रों को असाइनमेंट दिया जा रहा है। जिसके अंक भी परीक्षा में जुड़ेंगे। अभी गणित, फिजिक्स, कैमेस्ट्री व कॉमर्स के विषय वाले छात्र परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। छात्र आशीष ने बताया कि गणित जैसे विषय के सवाल काफी उलझा रहे। इसके लिए शिक्षकों से भी संपर्क करना पड़ रहा है। कुछ दोस्त ग्रामीण क्षेत्र में भी होते हैं जहां नेटवर्क की समस्या है। 12 वींआर्ट्स के जयचंद्र ने बताया कि असाइनमेंट में सवाल ऐसे आ रहे हैं, जो किताबों में भी नहीं हैं। इस वजह से शिक्षकों व दोस्तों से पूछकर ही हल करना पड़ रहा है।

Home / Mahasamund / ऑनलाइन नहीं पढ़ पाए, 10वीं -12वीं के छात्रों को अब असाइनमेंट हल करने में दिक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो