scriptUP Crime: 8 मई को डोली उठी तो 8 जून को अर्थी, हाथों की मेंहदी भी नहीं उतरी थी और हो गई मौत | Bride dead under suspicious circumstances in Mahoba | Patrika News

UP Crime: 8 मई को डोली उठी तो 8 जून को अर्थी, हाथों की मेंहदी भी नहीं उतरी थी और हो गई मौत

locationमहोबाPublished: Jun 09, 2023 01:04:28 pm

Submitted by:

Priyanka Dagar

UP Crime: धूमधाम से शादी हुई थी माता-पिता ने नम आंखों से अपनी बेटी को विदा करके ससुराल भेजा थी। मां-बाप ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस तारीख पर वह अपनी बेटी को डोली में विदा कर रहे हैं, ठीक एक महीने बाद उसी तारीख को उसी बेटी की अर्थी निकलेगी।

msg891835523-22190.jpg

शादी के एक महीने बाद ही बु

UP Crime: महोबा में नव विवाहिता के हाथ की मेहंदी भी नहीं छूटी थी कि उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दरअसल बुंदेलखंड के महोबा से ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुन हर कोई सकते में हैं। यहां एक युवती 8 मई को डोली में विदा हुई और अपने ससुराल पहुंची। ठीक एक महीने बाद यानी 8 जून को युवती की ससुराल से अर्थी उठी।
नवविवाहिता के हाथों में लगी शादी की महंदी भी नहीं छूटी थी और उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अब युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। बेटी की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया है।
8 मई को शादी और 8 जून को ही उठी अर्थी
दरअसल नवविवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला जनपद के महोबकंठ थाना क्षेत्र में आने वाले पिपरी गांव से का है। लड़की के परिजनों ने बेटी की मौत का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतिका हमीरपुर जनपद के राठ थाना क्षेत्र के बेगांय गांव की निवासी है। यहां रहने वाले धर्मदास अहिरवार की 20 साल की बेटी पानकुंवर का विवाह 8 मई को महोबा के पिपरी गांव निवासी कैलाश अहिरवार के साथ धूमधाम से हुआ था। मगर ये खुशियां एक महीने भी नहीं रह पाई और नवविवाहित दुल्हन की मौत हो गई।
पड़ोसियों ने दी बेटी की मौत की सूचना
मृतिका के परिजनों का आरोप है कि उन्हें बेटी की मौत की सूचना पड़ोसियों ने दी। जबकि ससुरालवालों की तरफ से बेटी की मौत की कोई सूचना नहीं दी गई। मृतिका के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ दहेज को लेकर अक्सर मारपीट की जा रही थी। इसी दौरान उसकी हत्या कर दी गई।
ससुराल पक्ष बोला- अचानक हुई मौत
दूसरी तरफ ससुराल वालों का कहना है कि बहू अचानक बीमार हो गई थी। उसे फौरन निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे वह ठीक हो गई थी। हम बहू को फिर घर लेकर आए। मगर यहां उसकी मौत हो गई।
फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता चलते ही मामले में कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो