scriptअराजक तत्वों ने महापुरुषों की मूर्ति को तोड़ा, लोगों में आक्रोश | chaotic elements broke statue of great men in mahoba up | Patrika News
महोबा

अराजक तत्वों ने महापुरुषों की मूर्ति को तोड़ा, लोगों में आक्रोश

जनपद में एक के बाद एक महापुरुषों की मूर्तियां क्षतिग्रस्त की जा रही है। लेकिन पुलिस प्रशासन ऐसे अराजकतत्वों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है।

महोबाMar 15, 2018 / 06:15 pm

Mahendra Pratap

chaotic elements broke statue of great men in mahoba up

महोबा. जनपद में एक के बाद एक महापुरुषों की मूर्तियां क्षतिग्रस्त की जा रही है। लेकिन पुलिस प्रशासन ऐसे अराजकतत्वों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है । आज तड़के सुबह अराजकतत्वो ने शहर के कीरतसागर स्थित वीरांगना झलकारीबाई की मूर्ति का हाथ तोड़ क्षतिग्रस्त कर दिया । बीती रात भी अराजकतत्वों ने सदर कोतवाली के आल्हाचौक पर स्थित महोबा की शान कहे जाने वाले वीर आल्हा की मूर्ति को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया था।

कोरी समाज के लोग हुए आक्रोशित

लगातार महापुरुषों की मूर्तियों पर हो रहे हमले कहीं न कहीं महोबा का सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। आज वीरांगना झलकारी बाई की मूर्ति को कुछ अराजक तत्वों ने क्षति ग्रस्त कर दिया। क्षतिग्रस्त मूर्ति देख कोरी समाज के लोग आक्रोशित हो गए हैं और ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं। तो वही कोरी समाज के लोग प्रशासन को फोन पर सूचना देने का प्रयास करते रहे लेकिन प्रशासन की ओर से फोन न उठने और घटना को संज्ञान न लेने से समाज के लोग नाराज दिखे।

बजरंगदल ने भी जताई नाराजगी

मूर्तियों पर हो रहे हमले को लेकर बजरंगदल के जिला संयोजक ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कुछ लोग सुनियोजित तरीके से महापुरुषों की मूर्तियों को छतिग्रस्त करके सरकार की छवि धूमिल करने का काम ? कर रहे हैं। हम सभी कार्यकर्ता उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे। दरअसल महोबा के चर्चित चौराहे झलकारीबाई में वीरांगना झलकारी बाई की प्रतिमा लगी हुई है। ये प्रतिमा अनुरागी समाज सहित यहां के लोगों के सम्मान से जुडी हुई है। लेकिन इस प्रतिमा को भी अराजकतत्वों ने खंडित कर दिया है। जिससे समाज के लोगों में खासा आक्रोश है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा अनुरागी सहित हिन्दू संगठनों के लोग चौराहे पर इकठ्ठा हो गए और अपनी नाराजगी जताई। हिन्दू संगठनों ने मूर्ति तोड़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और महापुरषों की मूर्ति सुरक्षा की मांग की है।

चौराहे पर की तोड़ फोड़

आपको बता दें कि जनपद में ये दूसरी मूर्ति तोड़ने की घटना है। बीती रात भी एक अराजकतत्व ने तेज रफ़्तार कार से वीर आल्हा चौक चौराहे पर तोड़ फोड़ कर दी थी। इस मामले को लेकर जहां पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है वहीं नगर पालिका ईओ लालचंद सरोज ने बताया कि कई वर्षों पूर्व स्थापित पूर्ति को तोड़े जाने का मामला सामने आया है। जिससे मूर्ति को कपडे से कवर करा दिया गया है। जल्द ही इसके स्थान पर बड़ी मार्बल की मूर्ति बनवाई जायेगी।

Home / Mahoba / अराजक तत्वों ने महापुरुषों की मूर्ति को तोड़ा, लोगों में आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो