scriptAyodhya Verdict : तू मेरी दिवाली का अली, मैं तेरे रमजान का राम | Ganga Jamuni Tehzeeb's view in Mahoba | Patrika News
महोबा

Ayodhya Verdict : तू मेरी दिवाली का अली, मैं तेरे रमजान का राम

अयोध्या भूमि विवाद फैसले के बाद यहां दिखा अलग नजारा, हिंदू-मुस्लिम ने एक दूसरे को गले लगाकर इस तरह दी बधाई

महोबाNov 09, 2019 / 03:29 pm

Ruchi Sharma

Ayodhya Verdict : तू मेरी दिवाली का अली, मैं तेरे रमजान का राम

Ayodhya Verdict : तू मेरी दिवाली का अली, मैं तेरे रमजान का राम

महोबा. बुंदेलखंड का महोबा आल्हा उदल और उनके गुरू ताला सैय्यद के आपसी सौहार्द का प्रतीक है, ऐसे में महोबा में गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिल रही है। अयोध्या मामले में सुप्रीमकोर्ट का फैसला आने के बाद हिन्दू मुस्लिम धर्म गुरुओं ने एक दूसरे के गले मिल कर मिठाई खिला कर मुंह मीठा कराया है। ये नजारा महोबा के कई स्थानों पर दिखाई पड़ा है।

एकता और भाईचारे की यह खूब सूरत तस्वीरें सामने आई है। ताला सय्यद और आल्हा ऊदल की धरती महोबा ज़िले से जहां सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आल्हा परिषद के अध्यक्ष शरद तिवारी दाऊ शहर काजी आफाक हुसैन के घर जा कर उनसे गले मिले और मुंह मीठा करा कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुये कहा कि फैसला किसी के भी पक्ष में आता हमे मंजूर था, हम पहले भी एक थे और आज भी एक है। अदालती फैसलों से हमारी एकता और सौहार्द में फर्क नहीं पड़ता है। दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया और मिठाई खिलाकर आपसी भाईचारे का सन्देश भी दिया है। आल्हा चौक पर समाजसेवी तारा पाटकार और इकबाल भाई गले मिलते देखें गए।

Home / Mahoba / Ayodhya Verdict : तू मेरी दिवाली का अली, मैं तेरे रमजान का राम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो