scriptगुलाबी गैंग ने बुंदेलखंड की 1 हज़ार महिलाओं को बांटें कंबल, PM मोदी पर किया जोरदार कमेन्ट | Gulabi gang distributed blankets to 1 thousand women of Bundelkhand | Patrika News
महोबा

गुलाबी गैंग ने बुंदेलखंड की 1 हज़ार महिलाओं को बांटें कंबल, PM मोदी पर किया जोरदार कमेन्ट

Girls , Womens और क्षेत्रीय स्तर पर सभी महिलाओं के लिए न्याय की लड़ाई लड़ रही गुलाबी गैंग ने पिछले काफी सालों में संगठन में बड़ा बदलाव किया है। हर साल की तरह इस साल भी अपने वार्षिक सम्मेलन में ठंड से निजात दिलाने के लिए एक हजार गरीब महिलाओं को कंबल वितरित किए गए। इस दौरान कमांडर ने फरीदा ने पीएम मोदी के लिए एक विडियो संदेश भी जारी किया।
 

महोबाJan 02, 2022 / 06:37 pm

Dinesh Mishra

Gulabi Gang member

Gulabi Gang Member

महोबा. UP में महिलाओं के लिए काम करने वाले संगठन गुलाबी गैंग ने रविवार को एक हज़ार महिलाओं को ठंढ से बचने में उनकी सहायता की। इन महिलाओं के लिए गुलाबी गैंग बुंदेलखंड ने एक हज़ार महिलाओं को कंबल बांटे। वहीं इस दौरान उसकी कमांडर ने पीएम मोदी से जीएसटी को लेकर अपना एक बयान भी जारी किया। उन्होने कहा कि जीएसटी से हम महिलाओं को अपना छोटा छोटा व्यापार करने में भी बहुत दिक्कत होती है। इसलिए इस लिए इसे समाप्त किया जाना चाहिए। यदि ऐसा नहीं कर सकते तो महिलाओं के कपड़ों और उनसे जुड़ी हर एक वस्तु पर जीएसटी को समाप्त कर देना चाहिए।
गरीब महिलाओं में आई खुशी
बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम के हाथ से कम्बल पाकर गैंग की महिलाएं खासी प्रसन्न नजर आई। इस मौके पर गुलाबी गैंग की कमांडर ने कहा कि जीएसटी के चलते उन्हें कम्बल खरीदने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है उन्होंने ने प्रधानमंत्री से जीएसटी समाप्त करने की मांग तक कर डाली।
देश नहीं बल्कि विदेशों में चर्चित महिला संगठन गुलाबी गैंग द्वारा बुंदेलखंड के महोबा में पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी वार्षिक सम्मेलन करते हुए ठंड से निजात देने के लिए कंबल वितरित कार्यक्रम आयोजित किया गया। संगठन की एक हजार महिलाओं को ठण्ड से निजात दिलाने के लिए बुंदेलखंड कमांडर फरीदा बेगम ने कंबल वितरित किए हैं। महिला अपराध रोकने और बेटियों को समान हक देने की अपील भी गुलाबी गैंग ने की है। इसके बाद शहर के अंबेडकर पार्क में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करते हुए गुलाबी गैंग की कमांडर ने मानवता धर्म निभाते हुए गैंग में शामिल एक हजार महिलाओं को ठंड से निजात दिलाने के लिए कंबल बांटे।
गैंग की कमांडर फरीदा बेगम बताती हैं कि वह साल भर अपने खर्चों में कटौती कर पैसा इकट्ठा करती हैं और हर वर्ष एक कार्यक्रम कर गरीब महिलाओं को कम्बल देकर संदेश देने की कोशिश की गई है। जो काम हम समाजसेवी कर रहे है उसमें प्रशासन को भी आगे आकर गरीबों की मदद करनी चाहिए। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस बार कम्बल खरीदने में जीएसटी उनके लिए बाधा उत्पन्न करता रहा।
जीएसटी ने बढ़ाई महिलाओं की समस्याएँ

उन्होंने कहा कि जीएसटी के कारण उन्हें कम्बल खरीदने में खासी दिक्कतें हुई है। गुलाबी गैंग की कमांडर फरीदा बेगम ने प्रधानमंत्री से जीएसटी को गरीबों के हित में समाप्त करने की मांग कर डाली। गुलाबी गैंग की कमांडर फरीदा बेगम ने कहा कि इस सरकार में गरीब तबके की महिलाओं को योजनाओं का सही लाभ नहीं मिल पा रहा, जिसके लिए कई बार संगठन को लड़ाई भी लड़नी पड़ती है। सरकार द्वारा योजनाओं का लाभ कम दिया जा रहा है बल्कि प्रचार-प्रसार ज्यादा हो रहा है। प्रधानमंत्री ने जिस तरीके से 15 लाख रुपए खाते में डालने की बात कही थी जिसको लेकर हम सभी ने उनको वोट दिया था मगर महिलाओं को नहीं पता था कि उनके साथ जुमलेबाजी हुई है।

Home / Mahoba / गुलाबी गैंग ने बुंदेलखंड की 1 हज़ार महिलाओं को बांटें कंबल, PM मोदी पर किया जोरदार कमेन्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो