scriptडॉक्टरों की लापरवाही से हुई नवजात की मौत, परिवार में मचा कोहराम | infact death due to negligence of doctors in mahoba | Patrika News
महोबा

डॉक्टरों की लापरवाही से हुई नवजात की मौत, परिवार में मचा कोहराम

सही समय पर महिला का उपचार न हो पाने के कारण बच्चा मरा हुआ निकला

महोबाJul 04, 2018 / 04:55 pm

Mahendra Pratap

infant

डॉक्टरों की लापरवाही से हुई नवजात की मौत, परिवार में मचा कोहराम

महोबा. सरकार की ओर से तमाम हिदायतों के बावजूद सही मायनों में स्वास्थ्य सेवाएं मरीजों को नहीं मिल पा रही हैं। कई जगहों पर अस्पतालों की हालत बद्तर है, तो वहीं कहीं पर डॉक्टर और सारी सुविधाएं होने के बावजूद मरीजों को सही उपचार नहीं मिल पा रहा है। प्रसूताओं के मामले में भी स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही देखने को मिल रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से नवजात की मौत हो गयी। इस तरह के कई मामले सामने आते हैं लेकिन ठोस कार्रवाई न हो पाने के कारण मनमानी पर उतारू कर्मियों की हरकतें बढ़ जाती हैं। जब इस तरह का मामला जिले में सामने आया, तो परिजनों ने उच्चाधिकारियों को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है।
ये भी पढ़ें: बैंक और साहूकारों के कर्ज से चिंतित किसान ने लगाया मौत को गले,परिवार में मचा कोहराम

डॉक्टर और नर्सों ने दिखाई लापरवाही

जिले के द्वासी गांव के रहने वाली रामकली को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजनों द्वारा उसे सीएचसी कुलपहाड़ अस्पताल लाया गया। यहां लाने पर डॉक्टरों और नर्सों ने उसका उपचार तब तक नहीं किया, जब तक उसकी पीड़ा तेज नहीं हो गयी। वहां मौजूद डॉक्टरों और नर्सों ने उसे यह कह कर टहलाया कि अभी और समय है। जब पीड़ा तेज हुई, तो सक्ते में आए स्वास्थ्य कर्मियों ने रामकली को भर्ती किया। उसे भर्ती तो कर दिया गया लेकिन हालत बिगड़ने के कारण उसे जिला अस्पताल ले जाने को कहा गया।
ये भी पढ़ें: सरेआम छात्रा को किया गया अपमानित, प्रताड़ना में टीचर को मारी थी चप्पल

बच्चा निकला मरा हुआ

जिला अस्पताल लाने के बाद रामकली का ऑपरेशन तो हुआ लेकिन उसका बच्चा मरा हुआ निकला। इस बात से गुस्साए ससुर जगतराज ने सीएमओ सहित अन्य उच्चाधिकारियों को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है।

Home / Mahoba / डॉक्टरों की लापरवाही से हुई नवजात की मौत, परिवार में मचा कोहराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो