scriptपालिका क्षेत्र के विकास के लिए हुई बोर्ड की बैठक, 58.92 करोड़ धनराशि का बजट हुआ पास | Meeting over Palika area development in Mahoba | Patrika News
महोबा

पालिका क्षेत्र के विकास के लिए हुई बोर्ड की बैठक, 58.92 करोड़ धनराशि का बजट हुआ पास

महोबा पालिका क्षेत्र में विकास के लिए काम कर रही पालिका अध्यक्ष की अध्यक्षता में गुरुवार को बोर्ड की बैठक हुई.

महोबाJun 06, 2019 / 10:59 pm

Abhishek Gupta

Meeting

Meeting

महोबा. महोबा पालिका क्षेत्र में विकास के लिए काम कर रही पालिका अध्यक्ष की अध्यक्षता में गुरुवार को बोर्ड की बैठक हुई। वर्ष 2019-20 की इस बैठक में 58.92 करोड़ की भारी भरकम धनराशि का बजट बोर्ड के सभी सदस्यों ने सर्व सम्म्मति के साथ पास किया है। बताते चलें कि वर्ष 2019-20 में रामकुण्ड गौशाला के निर्माण हेतु 165 लाख रूपये तथा नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाये जाने के उद्देश्य से पुरानी गल्ला मण्डी में नगर पालिका बाजार व पार्क निर्माण का भी प्रस्ताव सर्वसहमति से पास किया गया है। महोबा की शान आल्हा-ऊदल की यादगार में सावन माह के रक्षा बंधन पर्व पर आयोजित होने वाले कजली मेले के लिए 28 लाख रूपयों की धनराशि का अनुमोदन किया गया है। इसके अतिरिक्त शहर के व्यवसायिक क्षेत्र में विकसित करने बावत नगर पालिका मार्केट का निर्माण कराये जाने बावत सर्वसहमति व्यक्त की गयी है। नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाये जाने के लिए शहर में सूखे गीले कचड़े के निस्तारण जैविक खाद्य के ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन प्लांट की स्थापना शीघ्र कराया जाना है ताकि शहर वासियों को कचड़े से होने वाली संक्रामक बीमारियों से छुटकारा दिलाया जा सके।
बोर्ड की बैठक को सम्बोधित करते हुए नगर पालिका परिषद की चेयरमैन दिलाशा सौरभ तिवारी ने कहा कि नगर के विकास हेतु धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी। प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा नगर के विकास हेतु लगभग 59 करोड़ की धनराशि नगर पालिका परिषद को अहरण की गयी है। पालिका बोर्ड के सदस्यों ने भी नगर के विकास के लिए तैयार की गयी योजनाओं को सर्वसहमति की मुहर लगाई। बैठक में मुख्य रूप से नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी लालचन्द्र सरोज, चैयरमैन दिलाशा सौरभ तिवारी, वरिष्ठ लिपिक अरुण शुक्ला सहित न.पा के सभी सदस्य मौजूद रहे।

Home / Mahoba / पालिका क्षेत्र के विकास के लिए हुई बोर्ड की बैठक, 58.92 करोड़ धनराशि का बजट हुआ पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो