scriptराम मंदिर की चल रही सुनवाई इस बीच भाजपा विधायक ने कब्जा लिया यह मंदिर, बीजेपी के ही नेता ने किया बड़ा खुलासा | MLA and father accused of seizing temple | Patrika News
महोबा

राम मंदिर की चल रही सुनवाई इस बीच भाजपा विधायक ने कब्जा लिया यह मंदिर, बीजेपी के ही नेता ने किया बड़ा खुलासा

-भगवान राम से प्रेम और भगवन कृष्ण से बैर-विधायक और पिता पर लगे मंदिर कब्जाने का आरोप

महोबाSep 21, 2019 / 05:13 pm

Ruchi Sharma

राम मंदिर की चल रही सुनवाई इस बीच भाजपा विधायक ने कब्जा लिया यह मंदिर, बीजेपी के ही नेता ने किया बड़ा खुलासा

राम मंदिर की चल रही सुनवाई इस बीच भाजपा विधायक ने कब्जा लिया यह मंदिर, बीजेपी के ही नेता ने किया बड़ा खुलासा

महोबा. भगवान श्री राम के मंदिर को लेकर सड़क से संसद तक सियासी भूचाल लाने वाली भाजपा अब भगवान श्री कृष्ण से बेर करती नजर आ रही है। बुंदेलखंड के कश्मीर चरखारी में ऐतिहासिक गोवर्धन नाथ जू महाराज के मंदिर से जुड़ी प्रोपर्टी के मामले में बीजेपी विधायक ब्रजभूषण राजपूत और परिजनों पर प्रॉपटी कब्जाने का आरोप लगा है। शासन और सत्ता के आगे जिला प्रशासन लाचार नजर आ रहा है। नगर पालिका चरखारी की बेशकीमती 200 करोड़ की प्रोपर्टी पर बीजेपी विधायक के पिता पर अवैध कब्जा कर नगर के ऐतिहासिक मन्दिरों अौर धरोहरों पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। अब यह विवाद दिन प्रतिदिन सार्वजनिक रूप से दिखाई देने लगा है। नतीजतन नगरपालिका बोर्ड की बैठक में विधायक प्रतिनिधि ओर बीजेपी नगर पालिका चैयरमेन आय व्यय के दौरान आपस में जा भिड़े है। मामले की गंभीरता को लेकर चेयरमैन चरखारी ने एसपी महोबा से शिकायत दर्ज करा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
दरअसल महोबा के चरखारी में स्थित ऐतिहासिक गोवर्धननाथ जू महाराज का सदियों पुराना मंदिर है। जिसकी करीब 200 सौ करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी मंदिर से जुड़ी है। इस प्रॉपर्टी को बीजेपी विधायक के पिता गंगाचरण राजपूत ने चरखारी की रानी से महज 1 करोड़ रुपये लीज पर ले लिया था।
पालिका अध्यक्ष मूलचंद अनुरागी और स्थानीय लोग बताते हैं कि ऐतिहासिक महल के समीप स्थित गोवर्धन नाथ जू मंदिर पुरातत्व विभाग के अभिलेखों अौर नगर पालिका चरखारी के दस्तावेजों में दर्ज है। विधायक अौर उनके पिता बेशकीमती जमीन, मंदिर पर अवैध कब्जा करना चाहते है। जिसका विवाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है। पूर्व में भी कब्जे की नियत से मेले के दौरान रंगाई-पुताई तक करने से पालिका को रोकने का प्रयास किया गया था तब मामला बमुश्किल शांत हुआ था।
आरोप है कि बीते रोज नगरपालिका चरखारी में बोर्ड की बैठक के दौरान हरिहर मिश्रा विधायक प्रतिनिधि के तौर पर मीटिंग हाल में आ गए अौर हाई कोर्ट में मंदिर विवाद में अब तक के खर्च का आय व्यय का ब्यौरा मांगने लगे । यहीं नहीं मंदिर विवाद में होने वाले खर्च पर प्रस्ताव न करने का दबाब बनाया गया। पालिका अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि हम लोगों ने शांति से बैठने की बात की तो हरिहर मिश्रा गाली गलौज कर जाति ***** शब्दों के साथ जान से मारने की धमकी देते भाग निकले है। उनकी यह करतूत पालिका में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है।

Home / Mahoba / राम मंदिर की चल रही सुनवाई इस बीच भाजपा विधायक ने कब्जा लिया यह मंदिर, बीजेपी के ही नेता ने किया बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो