scriptपीएम से की बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने की मांग | people demands to contest pm from Bundelkhand in election | Patrika News
महोबा

पीएम से की बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने की मांग

पृथक राज्य की मांग को लेकर अनशन कर रही बुंदेली समाज ने अब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने की मांग उठाई है।

महोबाMar 07, 2019 / 11:30 am

आकांक्षा सिंह

mahoba

पीएम से की बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने की मांग

महोबा. पृथक राज्य की मांग को लेकर अनशन कर रही बुंदेली समाज ने अब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने की मांग उठाई है। पदाधिकारियों का कहना है कि राजस्व देने में अव्वल बुंदेलखंड विकास में खासा पीछे है। ऐसे में प्रधानमंत्री के चुनाव लड़ने से पिछड़े बुंदेलखंड में विकास का रास्ता निकल सकता है।

गौरतलब है कि बुंदेली समाज के द्वारा पृथक राज्य की मांग को लेकर आल्हा चौक में 250 दिनों से अनशन किया जा रहा है। अब बुंदेली समाज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुंदेलखंड से लोक सभा चुनाव लड़ने की मांग उठाई है। बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकार ने कहा कि झांसी की रैली में पीएम ने बनारस रानी लक्ष्मी बाई की जन्म भूमि के नाते बुंदेलखंड से गहरा नाता बताया है। कहा कि पीएम को इस रिश्ता का ख्याल रखते हुए बनारस से नही बुंदेलखंड से चुनाव लड़ना चाहिए। कहा कि बुंदेलखंड हिन्दुस्तान का हृदय है, मगर संशाधनों के अभाव में बुंदेलखंड विकास में लगातार पिछड़ रहा है। कहा कि पीएम के यहां से चुनाव लड़ने से विकास का रास्ता खुल सकता है। इसके साथ ही 15 वर्ष पूर्व बनी केन बेतवा परियोजना भी शुरू हो सके। अनशनकारियों ने अनशन स्थल पर पीएम के बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने की जोरदार मांग की है। इस मौके पर हरिओम निषाद, यशपाल सिंह परिहार, भागीरथ शर्मा, प्रेम साहू, डॉ प्रभूदयाल, अशोक पाटकार, अनिरूद्ध मिश्र, अरूण तिवारी, अमरचन्द्र विश्वकर्मा, कल्लू चौरसिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे है।

Home / Mahoba / पीएम से की बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो