scriptयहां पुनः मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां हुयीं रवाना, तैयारियां हुईं पूरी | Polling parties departs for re voting in this lok sabha area | Patrika News
महोबा

यहां पुनः मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां हुयीं रवाना, तैयारियां हुईं पूरी

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में होने वाले मतदान के साथ ही पोलिंग बूथ संख्या 127 पर दोबारा मतदान कराया जाएगा.

महोबाMay 05, 2019 / 07:32 pm

Abhishek Gupta

Democracy Festival on outskirts, message of voting to public

Democracy Festival on outskirts, message of voting to public

महोबा. हमीरपुर लोकसभा सीट -47 में चौथे चरण के मतदान के बाद अचानक EVM मशीन का कंट्रोलर गायब होने के मामले को भारत निर्वाचन आयोग ने गंभीरता से लेते हुए पुनः मतदान के निर्देश जारी किए हैं। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में होने वाले मतदान के साथ ही पोलिंग बूथ संख्या 127 पर दोबारा मतदान कराया जाएगा, जिसको लेकर रविवार को जिला पुलिस और प्रशासनिक आलाधिकारियों की टीम ने पुनः मतदान के लिए मतदान कर्मियों की टीम को मतदेय स्थल के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना कर दिया गया है।
ये भी पढ़ें- मायावती ने अचानक खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने पर की धमाकेदार घोषणा, सभी दलों में हड़कंप

महोबा के पनवाड़ी थाना क्षेत्र के नोगाव फदना गांव के मतदेय स्थल 127 पर बीते 29 अप्रेल को मतदान सम्पन्न हुआ था । मगर मतदान कर्मियों की लापरवाही के चलते एवीएम मशीन कंट्रोलर यात्री प्रतीक्षालय में ही छोड़कर वापस राजकीय पालीटेक्निक कॉलेज महोबा पहुंच गए थे। स्ट्रांग रूम ईवीएम मशीन के मिलान के दौरान मशीन गायब होने की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया था।
Voting
इस बड़े मामले को लेकर ईवीएम गायब होने की खबर मीडिया में प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी। जिसको लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए मतदान को शून्य घोषित कर दिया था। लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के साथ ही कल महोबा के बूथ संख्या 127 पर पुनः मतदान करने के लिए टीम रवाना कर दी गयी है।

Home / Mahoba / यहां पुनः मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां हुयीं रवाना, तैयारियां हुईं पूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो