scriptएसआईटी की रिपोर्ट में दावा- क्रशर कारोबारी ने खुद मारी थी गोली, मौके पर किसी अन्य के मौजूद होने के साक्ष्य नहीं | SIT report claims crusher businessman shot himself | Patrika News

एसआईटी की रिपोर्ट में दावा- क्रशर कारोबारी ने खुद मारी थी गोली, मौके पर किसी अन्य के मौजूद होने के साक्ष्य नहीं

locationमहोबाPublished: Sep 26, 2020 03:15:09 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश में महोबा के चर्चित क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी मामले का शुक्रवार की देर रात एसआईटी ने खुलासा कर दिया।

एसआईटी की रिपोर्ट में दावा- क्रशर कारोबारी ने खुद मारी थी गोली, मौके पर किसी अन्य के मौजूद होने के साक्ष्य नहीं

एसआईटी की रिपोर्ट में दावा- क्रशर कारोबारी ने खुद मारी थी गोली, मौके पर किसी अन्य के मौजूद होने के साक्ष्य नहीं

महोबा. उत्तर प्रदेश में महोबा के चर्चित क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी मामले का शुक्रवार की देर रात एसआईटी ने खुलासा कर दिया। एसआईटी के मुताबिक, किसी बाहरी व्यक्ति ने क्रशर कारोबारी को गोली नहीं मारी, बल्कि उन्होंने अपनी गाड़ी के अंदर खुद ही अपनी पिस्टल से गोली मारी थी। अधिकारियों का दावा है कि घटनास्थल पर किसी और के होने का साक्ष्य नहीं मिला है।एसआईटी के मुताबिक, आगे से खुद को गोली मारने के बाद उन्होंने अपने दोस्त सत्यम और उनके पिता अर्जुन को फोन से जानकारी दी। इसके बाद दोनों पिता-पुत्र अपनी कार से मौके पर पहुंचे और कारोबारी को जिला अस्पताल लाए, फिर कानपुर के रिजेंसी अस्पताल ले गए। एसआईटी गोली मारने की वजह स्पष्ट नहीं कर सकी।

प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि इंद्रकांत त्रिपाठी की पिस्टल की फॉरेंसिक जांच में स्पष्ट हुआ है कि गोली इंद्रकांत त्रिपाठी के लाइसेंसी पिस्टल से ही चली है। इसके साथ ही गोली काफी करीब से मारी गई। अभी तक ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है जिससे यह स्पष्ट हो सके कि घटनास्थल पर कोई भी व्यक्ति मौजूद था।

एसआईटी की रिपोर्ट को विवेचना का मुख्य हिस्सा मानते हुए उसे जांच रिपोर्ट में शामिल किया जाएगा। जिसकी विवेचना आगे सीओ सिटी द्वारा की जाएगी। एडीजी प्रेम प्रकाश ने यह भी कहा है की अभी कुछ लोगों का नारको और पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया जाएगा घटना में अभी जांच चल रही है। जल्दी पूरा मामला स्पष्ट कर दिया जाएगा।

एडीजी जोन ने कहा कि कि तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के कहने पर एक पोर्टल चैनल के माध्यम से मृतक इंद्रकांत त्रिपाठी को दबाब में लेने के लिए एक पुराना जुआ खेलते हुए एक वीडियो वायरल किया गया था, जिसके बाद से ही इन्द्रकांत त्रिपाठी अवसाद में थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो