scriptलू के थपेड़े ने ले ली दो लोगों की जान | summer weather death of two people due to heat | Patrika News
महोबा

लू के थपेड़े ने ले ली दो लोगों की जान

लू के थपेड़े ने ले ली दो लोगों की जान। अस्पताल में ही तोड़ दिया दम

महोबाJun 08, 2018 / 07:52 pm

Mahendra Pratap

summer weather

लू के थपेड़े ने ले ली दो लोगों की जान

महोबा. गर्मी में मानसून ने दस्तक जरूर दे दी है लेकिन कुछ जगहों पर लू के थपेड़े लोगों के लिए जानलेवा बन गए हैं। महोबा में लू की चपेट में आते ही एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी। वहीं डायरिया और हीट स्ट्रोक के मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। इस मौसम में जिला अस्पताल और प्राइवेट क्लीनिकों में मरीजों की भरमार हैं।
गर्मी ने ले ली जान

सुबह से ही निकली तेज धूप में बदन झुलसने लगता है। मर्जी हो या न हो, लेकिन लू के थपेड़ों को बर्दाश्त कर काम के लिए बाहर तो निकलना ही पड़ता है। कहीं बारिश ने दस्तक दे दी है, तो कहीं गर्मी का पारा बढ़ता ही जा रहा है। शहर के बड़ीहाट मोहल्ले की रहने वाली मधु (50) की भीषण गर्मी के कारण तबियत खराब हो गयी। उल्टी, दस्त और बुखार होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उपचार के दौरान ही उसकी मौत हो गयी।
गर्मी से घुटने लगा अधेड़ का दम

एक ओर जहां महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, तो वहीं दूसरी ओर लू से रेलवे स्टेशन के प्लाटफॉर्म नंबर 2 पर एक अधेड़ की हालत बिगड़ गयी और उनकी मौत हो गयी। जब लोगों ने अधेड़ को मृत अवस्था में देखा, तो इसकी खबर जीआरपी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल को भेज दिया।
इस तरह बर्तें सावधानी

गर्मी में ये जरूरी है कि बॉडी को हाइड्रेटेड रखा जाए। हम बढ़ते पारे को तो कंट्रोल नहीं कर सकते लेकिन इससे बचने के लिए समय-समय पर फ्लूइड्स जैसे कि मोसंबी का जूस, नारियल पानी, अनार का जूस, ग्लोकूज, नींबू पानी वगैरह ले सकते हैं। इससे बॉडी हाइड्रेट भी रहेगी और फिट भी रहेगी।

Home / Mahoba / लू के थपेड़े ने ले ली दो लोगों की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो