scriptAmritpal Singh: 8 जिलों के 3200 पुलिसकर्मी 2 केंद्रीय कपंनियों के 1400 जवान फिर भी फरार मोस्ट वांटेड अमृतपाल | Amritpal Singh and papalpreet posters on indo Nepal border | Patrika News
आगरा

Amritpal Singh: 8 जिलों के 3200 पुलिसकर्मी 2 केंद्रीय कपंनियों के 1400 जवान फिर भी फरार मोस्ट वांटेड अमृतपाल

Amritpal Singh नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा सोनौली पर अमृतपाल और पपलप्रीत के पोस्टर लगे हैं। पंजाब से फरार चल रहे ‘वारिस पंजाब दे’ के अमृतपाल सिंह की तलाश में भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है।

आगराMar 24, 2023 / 08:43 pm

Ankur Singh

amritpal_singh.jpg Amritpal Singh and papalpreet posters on indo Nepal border
सोनौली बॉर्डर पर अमृतपाल और पपलप्रीत के पोस्टर लगाए गए हैं।

भारत-नेपाल बॉर्डर पर SSB और पुलिस ने निगरानी को बढ़ा दिया गया है। भारत से नेपाल की सीमाओं पर आने जाने वाले वाहनों और यात्रियों की जांच की जा रही है। होटलों, बस स्टेशन और सार्वजनिक स्थानों पर खुफिया एजेंसी और पुलिस ने अपनी नज़र बनाये हुए हैं।
poster.jpg
19 मार्च की रात को हरियाणा से फरार
जानकारी के मुताबिक अमृतपाल 19 मार्च की रात को हरियाणा के शाहाबाद आया था और वहां से अपने सहयोगी पपलप्रीत के साथ फरार हो गया। अमृतपाल जब से फरार हुआ है, उसने न केवल हुलिया बदला, बल्कि वाहन भी बदल रहा है।
सीमा पर खुफिया विभाग अलर्ट पर
सीमा पर खुफिया विभाग दो दिन से ही अलर्ट पर है, वहीं भारतीय खुफिया विभाग नेपाल प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। पोखरा, काठमांडों के रास्तों पर नेपाल पुलिस की भी पैनी नजर है।
amrit_pal_singh_man.jpg
खालिस्तानियों से मिल कर भारत के खिलाफ साजिश
कुछ महीने पहले ही भारतीय खुफिया विभाग ने अलर्ट किया जारी किया था कि बांग्लादेश, पाकिस्तान के आतंकी संगठन, खालिस्तान विद्रोहियों से मिल कर नेपाल में भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।
दूसरे देशों से होती है फंडिंग
अपने भाषणों में खालिस्तान बना कर क्रांति लाने और धार्मिक बातें करने वाले अमृतपाल। अपनी चैट में उसने यह भी स्वीकार किया है कि कनाडा की एक लड़की भी उसके रिलेशन में है। पुलिस 28 ऐसे अकाउंट्स की जांच कर रही है, जिनसे अमृतपाल को फंडिंग हो रही थी।

Home / Agra / Amritpal Singh: 8 जिलों के 3200 पुलिसकर्मी 2 केंद्रीय कपंनियों के 1400 जवान फिर भी फरार मोस्ट वांटेड अमृतपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो