scriptनेपाल में भारतीय दूतावास के पास हुए बम ब्लास्ट मामले में दो संदिग्ध गिरफ्तार | bomb blast near Indian Embassy in Nepal police arrested two accused | Patrika News
महाराजगंज

नेपाल में भारतीय दूतावास के पास हुए बम ब्लास्ट मामले में दो संदिग्ध गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिली क़ामयाबी

महाराजगंजApr 23, 2018 / 06:37 pm

Sunil Yadav

नेपाल में भारतीय दूतावास के पास हुए बम ब्लास्ट मामले में दो संदिग्ध गिरफ्तार

नेपाल में भारतीय दूतावास के पास हुए बम ब्लास्ट मामले में दो संदिग्ध गिरफ्तार

महाराजगंज. नेपाल के विराटनगर में बीते सोमवार की रात करीब 8.30 बजे भारतीय दूतावास की बिल्डिंग के पास हुए बम ब्लास्ट का नेपाल पुलिस ने खुलासा किया है। नेपाल पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए कहा कि इस घटना को अंजाम देने में माओवादी विप्लव गुट का हाथ था। नेपाल पुलिस ने यह खुलासा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर किया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में प्रहरी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ें
ताबड़तोड़ मुठभेड़ की घटना से अपराधियों में भगदड़, अभी 14 पुलिस की पकड़ से हैं दूर, नौ राउंड तक जवाबी फायरिंग


एसपी विराटनगर ने बताया की दूतावास के बगल में देवकान्त झा के मकान में लगे सी सी कैमरा के फुटेज के आधार पर दो आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया। आरोपीयों के नाम उदय राई और भीम लिम्बू नेत्र विक्रम चन्द्र हैं और यह दोनों ही विप्लव गुट के कार्यकर्ता हैं। दोनों आरोपियों ने दहशत फ़ैलाने के उद्देश्य से दूतावास पर बम विस्फोट किया था। दोनों आरोपियों से नेपाल पुलिस पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़ें
यह आग कब बुझेगी: जिनके खेतों की फसलें जल रहीं थीं वो दहाड़े मारकर रो रहे थे, दर्जन भर किसान तबाह


गौरतलह है कि एक सप्ताह पूर्व भारतीय दूतावास भवन के पास हुई इस घटना ने सभी को हिला कर रख दिया था। घटना के बाद से ही नेपाल स्थित दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। साथ ही नेपाल पुलिस और इंटेलिजेंस घटना को अंजाम देने वाले गिरोह की तलाश में जुट गई थी। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

Home / Mahrajganj / नेपाल में भारतीय दूतावास के पास हुए बम ब्लास्ट मामले में दो संदिग्ध गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो