scriptस्कूल के बाथरूम में छात्राओं का अश्लील वीडियो बनाने के मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई | dirty viral video of girl Magistrates action on school | Patrika News
महाराजगंज

स्कूल के बाथरूम में छात्राओं का अश्लील वीडियो बनाने के मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

एवरेस्ट स्कूल की मान्यता समाप्त

महाराजगंजJul 09, 2018 / 10:57 pm

Sunil Yadav

स्कूल के बाथरूम में छात्राओं का अश्लील वीडियो बनाने के मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

स्कूल के बाथरूम में छात्राओं का अश्लील वीडियो बनाने के मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

महराजगंज. कसबे के बहुचर्चित एवरेस्ट स्कूल के बाथरूम में छात्राओं का अश्लील वीडियो बनाने के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल की मान्यता समाप्त कर दी गई है। यह जानकारी डीएम के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय टीम के रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद सोमवार देर शाम बीएसए ने दी। वहीं दूसरीओर स्कूल की मान्यता समाप्त होने के बाद यहां पढ़ रहे बच्चों के भविष्य पर संकट के बादल छा गए हैं। साथ ही करीब दो दर्जन टीचर और कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए।

बता दें कि नगर के पडरी रोड स्थित एवरेस्ट स्कूल के गर्ल्स वाशरूम में हिडेन कैमरा फिटकर बच्चियों और लेडीज टीचरों का अश्लील वीडियो बनाया जा रहा था। इतना ही नहीं इन वीडियो को अश्लील साइटों को बेंचा भी जा रहा था। वहीं बीते दिनों एक अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद मामले की शिकायत पुलिस से की गई। हरकत में आई पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल समेत चार लोगों के विरुद्ध गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। और मामले की जांच शुरू कर दी।
इसके साथ ही जिलाधिकारी ने भी मामले की जांच को लेकर तीन सदस्यी टीम गठित कर दी। टीम ने सोमवार को ही अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी के सौंपी थी। जिसके बाद बीएसए जगदीश शक्ला ने स्कूल की मान्यता रद्द होने की जानकारी दी। बीएसए जगदीश शुक्ला ने बताया कि सोशल मीडिया में स्कूल के बच्चों का अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने निशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 में वर्णित उदेश्यों एवं नियम निर्देशों के विपरीत आचरण में लिप्त पाये जाने व स्त्री अश्लील रूपण प्रतिषेध अधिनियम 354 (ग)स्त्री एवं बालिका निजता के अधिकार के उल्घंन किये जाने तथा जनाक्रोश को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर 6 जून को एवरेस्ट इंग्लिश स्कूल के मान्या प्रत्याहरण हेतु तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया था।
टीम की जांच रिपोर्ट को जनपदीय मान्यता समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिसके बाद समिति ने मान्यता तत्काल प्रभाव से प्रत्याहरण कर लिया। साथ ही एवरेस्ट स्कूल को मान्यता प्रत्याहरण की सूचना इस चेतावनी के साथ भेजी गई है कि अगर संस्था का संचालन किया गया तो एक लाख रुपये का जुर्माना एवं पुनः संचालन करने पर दस हजार रुपये प्रतिदिन अर्थ दण्ड के साथ विधिक कार्रवाई भी की जायेगी। इधर स्कूल के खिलाफ हुई काररवाई के बाद स्कूल के बच्चों के सामने एडमिशन की समस्या खड़ी हो गई है।
By- यशोदा श्रीवास्तव

Home / Mahrajganj / स्कूल के बाथरूम में छात्राओं का अश्लील वीडियो बनाने के मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो