scriptसुबह होते ही बदल गया नजारा, हैरान रह गए एसडीएम और सीओ | fake medical store in maharajganj district | Patrika News
महाराजगंज

सुबह होते ही बदल गया नजारा, हैरान रह गए एसडीएम और सीओ

पुलिस को थाने से आरोपितों को छोड़ना पड़ा

महाराजगंजApr 23, 2018 / 08:06 pm

Sunil Yadav

चकरा गए सीओ और एसडीएम, सुबह होते ही बदल गया नजारा

चकरा गए सीओ और एसडीएम, सुबह होते ही बदल गया नजारा

महाराजगंज. एक दिन पूर्व सीओ और एसडीएम की जांच में बिना कागजात संचालित दवा की दुकानें विभागीय जांच में किराना स्टोर निकले। नेपाल सीमा पर प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार करने वाले फर्जी दवा विक्रेताओं द्वारा रातों रात किए गए इस पैतरेबाजी से आसपास के लोग दंग रह गए, इतना ही नहीं विभागीय जांच की रिपोर्ट आने के बाद सीओ और एसडीएम भी चक्कर खा गए। नतीजा यह निकला कि आखिरकार पुलिस को अवैध तरीके से दवा की दुकान चलाने वाले आरोपितों को छोड़ना पड़ा।

नेपाल सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर के सामने करीब आधा दर्जन मेडिकल स्टोर संचालित है। तहसील प्रशासन को शिकायत मिली थी बिना लाइसेंस के चल रहे इन मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाओं का खूब कारोबार हो रहा है। लगातार मिल रही शिकायत के आधार पर शनिवार को नौतनवां एसडीएम प्रेमप्रकाश अजोर के साथ सीओ धर्मेन्द्र कुमार यादव ने पुलिस फोर्स के साथ दो मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की थी। लाइसेंस व दवा का कागजात नहीं दिखाने पर दोनों मेडिकल स्टोर संचालकों को नौतनवा पुलिस द्वारा हिरासत में ले लिया गया था। और बिना कागजात मेडिकल स्टोर चलाने के आरोप और मामले की जांच तक दोनों आरोपितों को पुलिस पूरी रात थाने पर बैठए रखा गया।
मेडिकल स्टोर संचालकों पर विधिक कार्रवाई करने से पहले रविवार की सुबह डीआई अशोक कुमार के साथ प्रभारी एसओ अंशुमान यदुवंशी और एसआई राजीव कुमार मौके पर पहुंचे तो पूरा मामला ही पलट गया। मेडिकल स्टोर्स की जांच की गई तो एक मेडिकल स्टोर्स में किराने का सामान मिला। जबकि दूसरा मेडिकल स्टोर्स खाली मिला। पुलिस ने इसकी सूचना एसडीएम नौतनवां के साथ सीओ को दी। यह बात सुनकर दोनों अधिकारी भौचक हो गए। आखिर में पुलिस ने दोनों मेडिकल स्टोर्स संचालकों को छोड़ दिया गया। इसी के साथ एसडीएम और सीओ की जांच पर सवाल भी खड़े होने लगे। लोग यह कहते सुने गए कि जब मेडिकल स्टोर की जांच करनी ही थी तो अफसरों को अपने साथ ड्रग विभाग के अफसरों को भी लाना चाहिए था। वहीं कुछ लोग यह कहते सुने गए कि यह सब सिस्टम की मिलीभगत है। वहीं एसडीएम और सीओ का कहना है कि उनपर नजर रखी जा रही है। वे जल्दी ही सलाखों के पीछे होंगे।
By- यशोदा श्रीवास्तव

Home / Mahrajganj / सुबह होते ही बदल गया नजारा, हैरान रह गए एसडीएम और सीओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो