scriptप्रियंका गांधी की ताकत का कांग्रेस में दिख रहा असर, पूर्व सांसद की बेटी सुप्रिया श्रीनेत बनीं राष्ट्रीय प्रवक्ता | former tv anchor supriya shrinet became national spokeperson congress | Patrika News
महाराजगंज

प्रियंका गांधी की ताकत का कांग्रेस में दिख रहा असर, पूर्व सांसद की बेटी सुप्रिया श्रीनेत बनीं राष्ट्रीय प्रवक्ता

पूर्व सांसद की सुप्रिया श्रीनेत पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं

महाराजगंजSep 21, 2019 / 03:17 pm

Ashish Shukla

supriya shrinet

पूर्व सांसद की सुप्रिया श्रीनेत पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं

महाराजगंज. यूपी की राजनीति में प्रियंका गांधी की सक्रियता का असर अब पूरी तरह से दिखने लगा है। टीवी की स्टार एंकर रहीं पूर्व सांसद की बेटी सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया है। अब सुप्रिया पूरी मजबूती से पार्टी का पक्ष रखने का काम करेंगी। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की ओर से शनिवार को एक बयान जारी किया गया जिसके मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सुप्रिया की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की। बतादें कि पूर्व सांसद की सुप्रिया श्रीनेत पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं।
गौरतलब है कि सुप्रिया इस लोकसभा चुनाव में महाराजगंज से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं लेकिन उन्हें भाजपा के पंकज चौधरी से हार का सामना करना पड़ा था। बात करें उनके पिता हर्षवर्धन की तो इसी सीट से वो दो बार सांसद रह चुके हैं। बतादें कि 2014 में पहले सुप्रिया की मां की मौत हुई और 2015 में सुप्रिया के भाई और सियासी वारिस राज्यवर्द्धन सिंह की मौत हो गई। परिवार इस बड़े संकट से उबर पाता कि 2016 में खुद हर्षवर्धन सिंह की मौत हो गई। पिछले तीन साल में परिवार के तीन लोगों की मौत हुई जिसके बाद हर्षवर्द्धन सिंह की सियासी विरासत को अब सुप्रिया ने आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। अब पार्टी ने उन्हे बड़ी जिम्मेदारी दिया है।
पूर्वांचल पर प्रियंका की खास नजर

बतादें कि 2019 चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की कमान सौंपी गई थी। इसके बाद से ही वो कांग्रेस के उन नेताओं को पहचान कर रही हैं जो जिम्मेदारी से संगठन के काम में लगे हैं। इसके पहले प्रियंका कुशीनगर के तमकुहीराज से कांग्रेस के विधायक अजय कुमार लल्लू को भी संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी है। अब सुप्रिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाये जाने के बाद पूर्वांचल के मुद्दे को बड़े स्तर पर उठाने के लिए कांग्रेस प्लान बना रही है।

Home / Mahrajganj / प्रियंका गांधी की ताकत का कांग्रेस में दिख रहा असर, पूर्व सांसद की बेटी सुप्रिया श्रीनेत बनीं राष्ट्रीय प्रवक्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो