scriptयूपी के महराजगंज में प्रधानपति पर बड़ी कार्रवाई, इस वजह से भेजे गए जेल, मचा हड़कंप | pradhan pati send jail after corruption case of government schemes | Patrika News
महाराजगंज

यूपी के महराजगंज में प्रधानपति पर बड़ी कार्रवाई, इस वजह से भेजे गए जेल, मचा हड़कंप

सरकारी योजनाओं के भ्रष्टाचार मामले में की गई इस कार्रवाई से जिले भर के ग्राम प्रधानों में हड़कम्प मच गया है।

महाराजगंजJun 18, 2018 / 11:36 am

ज्योति मिनी

pradhan pati send jail after corruption case of government schemes

यूपी के महराजगंज में प्रधानपति पर बड़ी कार्रवाई, इस वजह से भेजे गए जेल, मचा हड़कंप

महराजगंज. सरकारी योजनाओं के धन की बंदरबाट करने के आरोप में मिठौरा विकास खंड के अंतर्गत ग्राम सभा रूदलापुर के ग्राम प्रधान पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सरकारी योजनाओं के भ्रष्टाचार मामले में की गई इस कार्रवाई से जिले भर के ग्राम प्रधानों में हड़कम्प मच गया है।

मिठौरा विकास खंड के अंतर्गत लोहिया ग्राम सभा के रूप में चयनित रूदलापुर के ग्राम प्रधान पति रामबेलास यादव पर गांव की ही महिला गिलासी देवी ने सरकारी योजना लोहिया आवास का लाभ दिलाने के नाम पर रूपये मांगने की शिकायत उच्चााधिकारियों से की थी। गिलासी देवी ने आरोप पत्र में लिखा था कि, लोहिया आवास का लाभ दिलाने के नाम पर ग्राम प्रधान पति रामबेलास ने 25 हजार रूपया नगद लिया था। वहीं जब आवास का पैसा मेरे बैक खाते में आ गया तब प्रधानपति ने जबरिया मेरे दरहटा स्थित एसबीआई बैंक के खाते से अपने नीजी खाते में 35 हजार रूपया हस्तातंरण करवा लिया। आरोप की गंभीरता को देखते हुए उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देष पर चौक बाजार थाने में ग्राम प्रधान पति रामबेलास यादव पर भारतीय दंड संहिता 419, 409, 420, व 120 बी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इधर मुकदमा दर्ज होने की खबर से घबड़ाया प्रधान पति इधर उधर भागने की फिराक में था लेकिन चौक पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए शनिवार की शाम को उसे ओबरी चैराहे पर गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने बताया कि, प्रधानपति रामबेलास कही भागने की फिराक में था। प्रधानपति से पुलिस पूछताछ कर रविवार को जेल भेज दिया।गिरफ्तारी के दौरान थानाध्यक्ष अवधेष नरायन, एसआई लवकुष यादव, एसआई राजीव कुमार तिवारी कांस्टेबिल अरविन्द कन्नौजिया सहित कई पुलिस कर्मी मौजूद रहे।
यह भी पढें-

ट्रक के चपेट में आए चाय बिक्रेता की मौत
बोकवा गांव के हाईवे पर ट्रक की चपेट में आने से एक चाय बिक्रेता की दर्दनाक मौंत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस बेहोश चाय बिक्रेता को सीएचसी बनकटी ले गई जिसे देखते ही डांक्टरो ने मृत घोषित कर दिया । पुलिस शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए महराजगंज भेज दी है।

ग्राम पंचायत बहोरपुर बनकटवा निवासी रामकिशुन पुत्र बैजनाथ उम्र लगभग 55 वर्ष अपने मोहनापुर चाय के दूकान से रविवार को दिन में लगभग 12 बजे सायकिल से देवपुर के अपने मकान पर जा रहा था । चाय बिक्रेता जैसे ही गोरखपुर सोनौली हाईवे पर स्थित गांव बोकवा के सामने पंहुचा था की सोनौली से गोरखपुर के तरफ जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से चपेट में ले लिया । चाय बिक्रेता सायकिल लेकर पटरी पर जा गिरा ।जिससे घटना स्थल पर ही मौत हो गई।चालक ट्रक लेकर फरार हो गया ।
इस संबध में एसओ पुंरदरपुर आरके सिंह का कहना है की शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है ।तहरीर मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई होगी।
input यशोदा श्रीवास्तव

Home / Mahrajganj / यूपी के महराजगंज में प्रधानपति पर बड़ी कार्रवाई, इस वजह से भेजे गए जेल, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो