scriptवाराणसी भेजा जा रहा 17 किलो सोना पकड़ा गया, नेपाली तस्कर भी गिरफ्तार | Smuggler arrested with seventeen kg Gold news in Hindi | Patrika News
महाराजगंज

वाराणसी भेजा जा रहा 17 किलो सोना पकड़ा गया, नेपाली तस्कर भी गिरफ्तार

नेपाल से सोने की तस्करी के पीछे काठमांडू में बैठे हवाला कारोबारियों का हाथ हैं।

महाराजगंजNov 03, 2017 / 09:32 am

Akhilesh Tripathi

smuggler

तस्कर

महाराजगंज. नेपाल से सोने की तस्करी का धंधा जारी है। नेपाल पुलिस ने पिछले एक सप्ताह में सोनौली बार्डर पार करने के फिराक में पकड़े गए आधा दर्जन तस्करों के पास से करीब दस किलो सोना बरामद किया है। बताते हैं कि नेपाल से सोने की तस्करी के पीछे काठमांडू में बैठे हवाला कारोबारियों का हाथ हैं।

शनिवार को नेपाल पुलिस ने फिर एक नेपाली युवक को 17 किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया। सोना बाइक के पेट्रोल की टंकी में छिपाकर ले जाया जा रहा था। 28 वर्षीय युवक पषाण गुरूंग नेपाल के पहाड़ी मार्ग लुमजुंग से मनाड़ होते हुए भारत सीमा पर स्थित बेलहिया की तरफ बाइक से आ रहा था।मनाड़ पुलिस को सटीक मुखबिरी थी कि पाषण गुरूंग भारी मात्रा में सोना लेकर सोनौली किसी को उपलब्ध कराने जा रहा है।
सूचना पर मनाड़ पुलिस ने मनाड़ तिराहे पर बाइक से तेज रफ्तार आते हुए एक युवक को रोका।लेकिन युवक बाइक को और तेज करते हुए लमजुंग की तरफ भागने लगा। पुलिस ने उसे अपने वाहन से घेरकर गिरफ्तार कर लिया। उसकी तलाशी लेने पर कहीं कुछ नहीं मिला। शक होने पर पुलिस ने डिटेक्टर से चेक किया तो बाइक के पेट्रोल टंकी में कुछ होने की आहट मिली। टंकी चेक हुआ तो उसमें से एक एक किलो का पैकेट बरामद हुआ। सोने का कुल वनज 17 किलो था।
मनाड़ जिले के डीएसपी पदम बहादुर विष्ट ने बताया कि पूछताछ में युवक ने बताया कि वह सोने को भारतसीमा से सटे नेपाल के बेलहिया तक ले जाता और वहां से सोनौली का एक युवक उसे लेकर गोरखपुर होते हुए वाराणसी ले जाता। डीएसपी ने बताया कि पाषाण युवक से पूछताछ की जा रही है। उससे काठमांडू में बैठे सोने के बड़े तस्करों के बारे में जानकारी का पता चल सकता है। उन्होंने बताया कि सोने की तस्करी में हवाला कारोबारियों की संलिप्तता की संभावना है।


Home / Mahrajganj / वाराणसी भेजा जा रहा 17 किलो सोना पकड़ा गया, नेपाली तस्कर भी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो