scriptदो मांओं की लड़ाई के बीच फंसी छह साल की मासूम बच्ची, कोर्ट पहुंचा मामला… | dispute between two mothers after adoption of 6 years old girl | Patrika News
मैनपुरी

दो मांओं की लड़ाई के बीच फंसी छह साल की मासूम बच्ची, कोर्ट पहुंचा मामला…

भोगांव तहसील के कुसुमा खेड़ा के रहने वाले दंपति ने गांव खिदरपुर निवासी एक परिवार से गोद ली थी बच्ची।

मैनपुरीOct 07, 2019 / 11:18 am

suchita mishra

गोद लेने वाली मां के साथ बच्ची

गोद लेने वाली मां के साथ बच्ची

मैनपुरी। कभी कभी कुछ बच्चों को एक मां का प्यार भी नसीब नहीं होता, वहीं मैनपुरी की रहने वाली छह साल की मासूम वैष्णवी के पास दो मांएं हैं। लेकिन दोनों मां उसे अपने पास रखने की जिद में अड़ी हैं। दोनों के बीच की लड़ाई थाने तक पहुंची लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। फिलहाल पुलिस को पांच दिन में दोनों पक्षों को कोर्ट लाने का आदेश दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Vijayadashami 2019: सफल कॅरियर, रोग मुक्ति व धन की कमी को दूर करने के लिए दशहरा के दिन करें ये तीन उपाय…

ये है पूरा मामला
भोगांव तहसील के कुसुमा खेड़ा के रहने वाले प्रदीप चौहान और उनकी पत्नी वंदना चौहान के पास कोई संतान नहीं थी। वे दोनों वर्तमान में दिल्ली में रह रहे हैं। करीब तीन माह पहले उन्होंने गांव खिदरपुर निवासी संजय सिंह की छह वर्षीय पुत्री दीया उर्फ वैष्णवी को गोद लिया। इसके लिए बाकायदा निबंधन कार्यालय में गोदनामा कराया गया। 16 सितंबर को दंपति वैष्णवी को लेकर संजय व उसकी पत्नी अनुपम के पास लेकर गए। इसके बाद अनुपम ने बच्ची को वापस करने से इंकार कर दिया। प्रदीप चौहान और उनकी पत्नी वंदना का आरोप है कि बच्ची को गोद देने वाले माता पिता उनसे 10 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने थाने में मामले की शिकायत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला। इसके बाद पीड़ित दंपति ने पीड़ित बाल कल्याण समिति/न्यायालय में जाकर मदद मांगी। न्यायालय ने पुलिस को दोनों पक्षों को न्यायालय में लाने के आदेश दिए हैं।

Home / Mainpuri / दो मांओं की लड़ाई के बीच फंसी छह साल की मासूम बच्ची, कोर्ट पहुंचा मामला…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो