script…जब कुत्ते की पिटाई का मामला पहुंचा एसपी ऑफिस | FIR against those who Beaten dog Hindi News | Patrika News
मैनपुरी

…जब कुत्ते की पिटाई का मामला पहुंचा एसपी ऑफिस

एसपी ऑफिस पहुंचे पति-पत्नी का कहना है कि वह कई बार थाने में शिकायत करा चुके हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

मैनपुरीOct 11, 2017 / 09:12 am

अमित शर्मा

FIR
मैनपुरी। जनपद मैनपुरी में पुलिस से इंसानों के साथ हुई मारपीट के मामले सम्हाले नहीं जाते और अब यहां जानवरों के साथ हुए मामले भी थाने पंहुचने लगे हैं। मैनपुरी के थाना बिछवां क्षेत्र में पालतू कुत्ते के साथ हुई मारपीट का मामला इतना बढ़ गया कि मामला पहले थाने पंहुचा जिसके बाद जब कुत्ते के साथ हुई मारपीट में न्याय नहीं मिला तो पीड़िता कुत्ते को लेकर एसपी दरबार जा पंहुची। उसने एएसपी से कुत्ते की एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

एएसपी से की शिकायत

पूरा मामला थाना विछवां क्षेत्र के ग्राम नारायणपुर का है। यहां के रहने वाले कन्हैया लाल और उनकी पत्नी मीरा देवी अपने घायल कुत्ते को लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे। वहां उन्होंने एएसपी से मिलकर एक शिकायती पत्र देते बताया कि उनके गांव के ही रहने वाले दबंग मदन गोपाल और उनका पुत्र रिंकू आये दिन उनके कुत्ते को बेरहमी से मरता पीटता है। जब जानवर के साथ ऐसे मारपीट करने पर रोको तो झगड़े पर उतारू हो जाते हैं।
यह भी पढ़ें

आरटीआई में महात्मा गांधी के बारे में मिली चौंकाने वाली जानकारी


पशु क्रूरता अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई

कई बार इन लोगों ने कुत्ते के साथ जमकर मारपीट की है, जिससे कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो गया है। कुत्ता अब चलने फिरने में भी असमर्थ है। कई बार घटना की शिकायत थाने गए लेकिन पुलिस ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की है। मजबूरन आज अपने घायल कुत्ते को लेकर जिला मुख्यालय एसपी दफ्तर पंहुचे। जहां एएसपी ओमप्रकाश सिंह से शिकायत दर्ज कराई है। जिस पर पूरे मामले की जानकारी देते हुए एएसपी ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि मामले को गंभीरता से लिया गया है पूरे मामले में जांच कर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को सजा दी जाएगी।

Home / Mainpuri / …जब कुत्ते की पिटाई का मामला पहुंचा एसपी ऑफिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो