scriptभीषण हादसा: ईद मनाने घर लौट रहे थे, डबल डेकर बन गई काल | Horrible Accident of Bus at Mainpuri Eid celebration covert in sorrow | Patrika News
मैनपुरी

भीषण हादसा: ईद मनाने घर लौट रहे थे, डबल डेकर बन गई काल

UP Accident : जयपुर में जरदोजी का काम करते थे कई परिवार, मैनपुरी के कीरतपुर में हुए हादसे के बाद गमजदा हुए परिवार

मैनपुरीJun 13, 2018 / 01:09 pm

अभिषेक सक्सेना

accident

भीषण हादसा: ईद मनाने घर लौट रहे थे, डबल डेकर बन गई काल

आगरा। घर से चार पैसे कमाने के लिए परिवार छोड़ा, शहर छोड़कर जयपुर गए। जरदोजी के हुनर से जयपुर में कुछ पैसे जोड़े और ईद की खुशियां मनाने के लिए बीती रात नौ बजे जयपुर से उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद के लिए निकली प्राइवेट डबल डेकर टूरिस्ट बस नम्बर Up 76 k 7275। इस बस में सौ से अधिक लोग सवार थे। अंदर की सीटें फुल थी। गैलरी में भी लोग बैठे थे। वहीं गर्मी के चलते कई लोग गाड़ी की छत पर भी सो रहे थे। एक्सप्रेस वे से जब गाड़ी थाना करहल के कीरतपुर गांव की ओर पहुंची तो ड्राइवर का संतुलन बिगड़ा और लहराकर डबल डेकर बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। सड़क हादसे में 17 लोग मारे गए, जिनमें अभी कुछ ही लोगों की शिनाख्त हो सकी है। इस हादसे में मारे गए और घायल लोगों में ऐसे मुस्लिम शामिल हैं जो ईद की खुशियां मनाने के लिए घर लौट रहे थे।
ईद मनाने के लिए घर आ रहे थे
मैनपुरी में हुए हादसे में मारे गए अकील पुत्र फारुख निवासी याकूब नगर, कन्नौज, आजाद (30) पुत्र सर्फुद्दीन निवासी औसेर ठठिया, जिला कन्नौज और सारुन पुत्र सर्फुद्दीन निवासी बावन झाला, बिल्हौर जिला कानपुर जयपुर में जरदोजी के कारीगर थे। बताया गया है कि ईद मनाने के लिए वे घर पहुंचने के लिए डबल डेकर में सवार हुए थे। घायलों ने बताया कि बस में सवारियां अधिक थीं। लेकिन, घर पहुंचने की जल्दी में फिर भी उसमें सवार हो गए। डबल डेकर बस रात पौने नौ बजे जयपुर से फर्रुखाबाद के लिए रवाना हुई थी। बस में इतने अधिक लोग थे कि कई सवारियां बस की छतों पर सफर कर रही थीं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से बस सुबह छह बजे के आसपास इटावा मार्ग की ओर मुड़़ गई। करहल के पास अचानक संतुलन बिगड़ने से बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस के पलटते ही छत पर बैठी सवारियां एक के ऊपर एक आकर गिर पड़ीं। सड़क पर क्षतविक्षत शव पड़े थे, जिन्हें देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो गए।

Home / Mainpuri / भीषण हादसा: ईद मनाने घर लौट रहे थे, डबल डेकर बन गई काल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो