कोविड-19 ने दिया काम का नया अंदाज, जाने क्या है खास

'रिमोट वर्किंग' काम का नया तरीका बन गया है। इस नए माहौल में कंपनियों को कर्मचारियों के लिए नए तरीकों को अपनाना बेहद जरूरी है।

इन दिनों आइसोलेशन के दौर में देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी कंपनियां काम करने के नए-नए तरीके अपना रही है। 'रिमोट वर्किंग' काम का नया तरीका बन गया है। इस नए माहौल में कंपनियों को कर्मचारियों के लिए नए तरीकों को अपनाना बेहद जरूरी है।

एक-दूसरे पर विश्वास
नई वास्तविकता से तालमेल बिठाने के लिए कंपनी व कर्मचारियों को 'नियंत्रण की जगह देखभाल' वाला सिद्धांत अपनाने की जरूरत है। इस फॉर्मूले के तहत एक दूसरे की भावना को समझना और ट्रांसपेरेंट कन्वर्सेशन को बेहतर ढंग से प्रदर्शित करने में मदद मिलती है।

प्रोफेशनल स्किल्स
ऑनलाइन इंटरैक्टिव प्रशिक्षण कार्यक्रम स्किल्स को बढ़ाने में सहायक होते हैं। लीडर्स को उन्हें निखारने में मदद करनी चाहिए।

पर्सनल डवलपमेंट
वर्क फ्रॉम होम का माहौल लोगों को व्यक्तिगत तौर पर भी बढ़ने में मदद करने के लिए शानदार समय है। कंपनी प्रबंधन को अपने कर्मचारियों को पर्सनल डवलपमेंट ट्रेनिंग मुहैया करवानी चाहिए।

टीम वर्क
टीम लीडर्स के लिए टीम भावना का निर्माण करने का यह सबसे उचित समय है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और चैनल्स का इस्तेमाल करते हुए टीम लीडर्स रोचक जानकारी साझा कर सकते हैं।

Show More
सुनील शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned