युवाओं को हर महीने एक साल तक मिलेंगे 50000 रुपए, जानिए क्या है शर्त

इस समय सरकार ने युवाओं के लिए कई तरह की योजनाएं तथा स्कॉलरशिप्स स्कीम्स लागू की हुई हैं। इनका फायदा उठा कर युवा अपना कॅरियर बना सकते हैं।

इस समय सरकार ने युवाओं के लिए कई तरह की योजनाएं तथा स्कॉलरशिप्स स्कीम्स लागू की हुई हैं। इनका फायदा उठा कर युवा अपना कॅरियर बना सकते हैं। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), कानपुर के डिपार्टमेंट ऑफ बायोलॉजिकल साइंसेज एंड बायोइंजीनियरिंग ने प्रोजेक्ट पोस्ट डॉक्टोरल फेलोशिप के लिए आवेदन मंगवाए हैं। आवेदक 15 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

MP Police Constable Bharti 2021: पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका, अभी करें अप्लाई

QR कोड स्कैन कर पेमेंट करते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैंं फ्रॉड का शिकार

योग्यता और फायदे
आवेदकों के पास लाइफ साइंसेज में पीएचडी की डिग्री होनी जरूरी है। उनके पास कार्य अनुभव भी होना चाहिए। यह फेलोशिप एक वर्ष के लिए होगी। हालांकि, प्रदर्शन के आधार पर इसे बढ़ाया जा सकता है। चयनित अभ्यर्थियों को 50 हजार रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

BHEL Apprentice 2021 Notification: अप्रेंटिस के 300 पदों पर भर्ती का नोटिफकेशन जारी, दसवीं पास जल्द करें अप्लाई

कैसे होगा चयन
चयनित अभ्यर्थियों का इंटरव्यू ऑनलाइन करवाया जाएगा। हालांकि, उन्हें इंटरव्यू के लिए कोई टीए/ डीए नहीं दिया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों के पास न्यूनतम योग्यता और कार्य अनुभव नहीं होगा, उन्हें इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
आइआइटी कानपुर की इस प्रोजेक्ट पोस्ट डॉक्टोरल फेलोशिप को पाने के इच्छुक व योग्य आवेदकों को 15 फरवरी, 2021 तक अपना सीवी और कवर लेटर इंस्टीट्यूट की ईमेल आईडी पर भेजना होगा।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned