Motivational Story in Hindi: वर्ल्ड स्कूल डिबेटिंग चैंपियनशिप में इंडिया ने जीता गोल्ड

Motivational Story in Hindi: वर्ल्ड स्कूल डिबेटिंग चैंपियनशिप में इंडिया ने जीता गोल्ड

Sunil Sharma | Updated: 07 Aug 2019, 08:40:08 PM (IST) मैनेजमेंट मंत्र

Motivational Story in Hindi: राजस्थान से टीम इंडिया को रिप्रजेंट करने वाली इकलौती स्टूडेंट, डब्ल्यूएसडीसी में इंडिया ने जीते सभी मुकाबले

motivational story in Hindi : जयपुर की मान्या गुप्ता ने इतिहास रचते हुए देश-दुनिया में जयपुर का नाम रोशन किया है। मान्य पांच सदस्यीय इंडियन टीम का हिस्सा हैं, जिसने हाल ही में बैंकॉक में आयोजित ३१वें वल्र्ड स्कूल डिबेटिंग चैंपियनशिप (डब्ल्यूएसडीसी) में गोल्ड मेडल जीता है। इंडियन टीम ने डब्ल्यूएसडीसी की हिस्ट्री में पहली बार गोल्ड मेडल जीता है। खास बात ये है कि इस बार चैंपियनशिप में इंडियन टीम अजेय रही और सभी नौ मुकाबले अपने नाम किए। मान्या पिछली साल भी इंडियन टीम का हिस्सा थी। डब्ल्यूएसडीसी के ३०वें एडिशन में मान्या फाइनल्स तक पहुंचीं थीं और देश को सिल्वर मेडल दिलाया था।

मान्या ने बताया कि इस साल सभी की उम्मीदें और भी ज्यादा था। इस साल फाइनल का सब्जेक्ट ‘दिस हाउस रिगरेट्स द ग्लोरीफिकेशन ऑफ सोल्जर्स एज हीरोज’ था। कॉम्पीटिशन के चौथे दिन हमने इंडियन कल्चर को रिप्रजेंट करते हुए वहां स्टॉल भी लगाई थी।

लास्ट ईयर जीता सिल्वर
मान्या ने बताया कि पिछले साल जनवरी में डब्ल्यूएसडीसी के लिए अप्लाई किया था। मेरा सोचना था कि अगर जीत भी नहीं पाए, तो सीखने को बहुत कुछ मिलेगा। मान्या नीरजा मोदी स्कूल की १२वीं क्लास की स्टूडेंट हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned