scriptकहीं एक ही परिवार से नौ तो कहीं एक ही गांव के 24 में से 23 को मिली नौकरी, पढ़ें पूरी खबर | sinthal bikaner story of pti grade 3rd result 2019 | Patrika News
मैनेजमेंट मंत्र

कहीं एक ही परिवार से नौ तो कहीं एक ही गांव के 24 में से 23 को मिली नौकरी, पढ़ें पूरी खबर

Success Story

Feb 02, 2019 / 12:13 pm

Deovrat Singh

Success Story

Success Story

आज हम बात कर रहे हैं पीटीआई भर्ती की जिसमें एक वाकया बहुत ही चर्चा का विषय बना हुआ है। बीकानेर जिले का छोटा सा गांव सिंथल जिसने शारीरिक शिक्षक भर्ती के जरिए सुर्खियां बंटोरी है। पीटीआई भर्ती में गांव से 24 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिसमें से 23 ने कामयाबी हासिल की है। जबकि इस गाँव के 45 युवा पहले से शारीरिक शिक्षक पद पर प्रदेश की विभिन्न स्कूलों में कार्यरत है। अभ्यर्थियों की इस उपलब्धि के पीछे गांव के भामाशाहों का भी योगदान रहा है। गांव के भामाशाहों ने स्टेडियम बनाया और युवाओं को प्रेरित भी किया। आर्थिक सहयोग से गाँव के बीच में चाँद भैरव खेल मैदान युवाओं के लिए अभ्यास के लिए बेहतरीन विकल्प है।
गांव में ख़ुशी का माहौल
एक साल में 23 शारीरिक शिक्षकों का चयन होने के बाद गाँव में ख़ुशी का माहौल है। गाँव में एक दूसरे के घर मिठाइयां खिलाई जा रही है। स्थानीय निवासी के अनुसार शारीरिक शिक्षक के पद पर सफल हुए अभ्यर्थी राष्ट्रिय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं। अब तक गाँव के 45 युवा शारीरिक शिक्षक के पद पर नौकरी पा चुके हैं। सभी खिलाडी हैंडबॉल से हैं। जिन 23 खिलाडियों का चयन शारीरिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुआ है वे सभी हैंडबॉल में माहिर है।

यहाँ भी एक ही परिवार के 9 लोग शारीरिक शिक्षक
सहायक लेखाधिकारी के पद से सेवानिवृत लाल दिग्गी निवासी बजरंग सिंह नरुका के परिवार में 9 शारीरिक शिक्षक हैं। पूरा परिवार हॉकी को समर्पित है। परिवार में सभी सदस्य खिलाडी हॉकी के नेशनल प्लेयर रह चुके हैं।

Home / Education News / Management Mantra / कहीं एक ही परिवार से नौ तो कहीं एक ही गांव के 24 में से 23 को मिली नौकरी, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो